NDTV Khabar

उत्तरकाशी हादसा : पीएम मोदी ने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की

पीएम मोदी ने दुर्घटना में गंभीर रूप से घायलों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 50 -50 हजार रुपये देने की मंजूरी दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तरकाशी हादसा : पीएम मोदी ने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की

भागीरथी नदी में बस के गिरने से उसमें सवार मध्यप्रदेश के 24 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. घायलों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 50-50 हजार रुपये मिलेंगे
  2. घटना में मध्य प्रदेश के 24 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी.
  3. यह दुर्घटना तब हुई जब तीर्थयात्री हिमालय स्थित गंगोत्री से लौट रहे थे.
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की बुधवार को मंजूरी दी. पीएम मोदी ने दुर्घटना में गंभीर रूप से घायलों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 50 -50 हजार रुपये देने की मंजूरी दी.

उत्तरकाशी जिले में मंगलवार शाम नलूपानी के नजदीक भागीरथी नदी में एक बस गिरने से उसमें सवार मध्य प्रदेश के 24 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी. यह दुर्घटना तब हुई जब तीर्थयात्री हिमालय स्थित गंगोत्री से लौट रहे थे.

पीएम मोदी ने कहा, मेरी प्राथनाएं उत्तरकाशी में दुखद बस दुर्घटना में अपने प्रियजन को खोने वाले लोगों के साथ हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

उत्तराखंड के मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव बीपी सिंह से अनुरोध किया है कि पीड़ितों के पते और बैंक खाता संख्या एवं आईएफएससी कोड भेजे जाएं ताकि मुआवजा राशि उनके खातों में डाली जा सके.


टिप्पणियां

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मारे गए लोगों के परिजन को एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement