NDTV Khabar

उत्तराखंड : त्रिवेंद रावत के नौ रत्नों के बारे में जानें, अपनों को किया पराया, 5 बागियों को अपनाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तराखंड : त्रिवेंद रावत के नौ रत्नों के बारे में जानें, अपनों को किया पराया, 5 बागियों को अपनाया

त्रिवेंद्र रावत ने ली उत्तराखंड के सीएम पद की शपथ

देहरादून: उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत ने सीएम पद की शपथ ले ली है. उनके शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे. इसके साथ ही अमित शाह, उमा भारती और राजनाथ सिंह भी इस समारोह में मौजूद थे. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. त्रिवेंद्र रावत के मंत्रिमंडल में 5 बागियों को भी जगह मिली. इनमें यशपाल आर्य, रेखा आर्य, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल और हरक सिंह रावत शामिल हैं. उत्तराखंड के राज्यपाल कृष्णकांत पॉल ने त्रिवेंद्र रावत समेत 9 लोगों को पद की शपथ दिलाई. एक नजर त्रिवेंद्र रावत के इन नौ रत्नों पर...

प्रकाश पंत
प्रकाश पंत उत्तराखंड में पूर्व कैबिनेट मंत्री हैं. वह पिथौरागढ़ से विधायक हैं और उनकी संगठन पर अच्छी पकड़ है. वैसे उन्हें सीएम पद का दावेदार भी माना जा रहा था.

हरक सिंह रावत
हरक सिंह रावत कोटद्वार से विधायक बने. वह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए. वह कांग्रेस सरकार में मंत्री थे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं.

यशपाल आर्य
यशपाल पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रहे. बाजपुर से विधायक और दलित चेहरा माने जाते हैं. वह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए.इनके बेटे नैनीताल से विधायक हैं.

सुबोध उनियाल
सुबोध उनियाल नरेंद्र नगर से विधायक हैं. कांग्रेस के बागी रहे.एनडी तिवारी सरकार में पर्यटन सलाहकार थे. इन्हें विजय बहुगुणा का करीबी माना जाता है.

धन सिंह रावत
धन सिंह रावत श्रीनगर से विधायक. वह आरएसएस से जुड़े हैं. उनकी संगठन में मजबूत पकड़ है.वह पहली बार विधायक बने.

मदन कौशिक
मदन कौशिक हरिद्धवार से विधायक हैं. वह सबसे ज्यादा अंतर से जीतने वाले विधायकों में शामिल हैं. राज्य बनने के बाद वह लगातार चुनाव जीते.बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शामिल हैं.

रेखा आर्य
रेखा आर्य कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में आईं. उन्होंने सोमेश्वर सीट जीती. उन्हें 710 वोटों से जीत मिली.

सतपाल महाराज
सतपाल महाराज कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए. उन्होंने 1989 में कांग्रेस के साथ शुरुआत की. वह सांसद भी रहे हैं. चौबट्टाखाल से विधायक हैं.

अरविंद पांडे
अरविंद पांडे गदरपुर सीट से विधायक हैं. वह 14000 वोटों से जीते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement