को-विन ऐप में दिक्कत के बाद महाराष्ट्र में टीकाकरण अभियान सोमवार तक निलंबित

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा- सिर्फ महाराष्ट्र में ही नहीं, बल्कि देश में हर जगह इस ऐप ने टीकाकरण अभियान के क्रियान्वयन में समस्याएं पैदा कीं

को-विन ऐप में दिक्कत के बाद महाराष्ट्र में टीकाकरण अभियान सोमवार तक निलंबित

प्रतीकात्मक फोटो.

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार शाम कहा कि को-विन ऐप में दिक्कत आने की वजह से राज्य में कोविड-19 टीकाकरण अभियान को सोमवार तक के लिए निलंबित कर दिया गया है. केंद्र सरकार ने टीकाकरण के लिए पंजीकरण का प्रबंधन करने के वास्ते यह ऐप बनाया है. देशभर में शनिवार सुबह कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू हो गया.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पीटीआई-भाषा से कहा, " सिर्फ महाराष्ट्र में ही नहीं, बल्कि देश में हर जगह इस ऐप ने टीकाकरण अभियान के क्रियान्वयन में समस्याएं पैदा कीं. हमने अगले दो दिनों के लिए टीकाकरण अभियान को निलंबित करने का निर्णय किया है."


स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐप में दिक्कत आने की वजह से कई लोगों को टीके के लिए संदेश नहीं गया जिन्हें शनिवार को टीका लगवाना था. उन्होंने बताया कि को-विन ऐप में दिक्कत आ गई, जिसका शुक्रवार देर रात पता चला था और शनिवार शाम तक परेशानी का हल नहीं किया जा सका.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजना पहले दिन 28,500 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने की थी, लेकिन 18,425 लोगों को टीका लगाया गया है जो पहले दिन के लक्ष्य का 65 फीसदी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)