YES बैंक पर RBI की पाबंदी से दो दिन पहले ही वडोदरा नगर निगम ने निकाल लिए थे 265 करोड़ रुपये

संकट में फंसे YES बैंक पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की पाबंदी से दो दिन पहले ही वडोदरा नगर निगम ने बैंक से 265 करोड़ रुपये निकाल लिए थे.

YES बैंक पर RBI की पाबंदी से दो दिन पहले ही वडोदरा नगर निगम ने निकाल लिए थे 265 करोड़ रुपये

वित्तीय संकट के कारण RBI ने Yes Bank पर लगा रखी है पाबंदियां

खास बातें

  • YES बैंक पर RBI की पाबंदियों से दो दिन पहले ही निकाला गया था पैसा
  • यस बैंक से निकालकर बैंक ऑफ बड़ौदा ने किया गया था जमा
  • स्मार्ट सिटी योजना के तहत मिले अनुदान का था पैसा
वडोदरा:

संकट में फंसे YES बैंक पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की पाबंदी से दो दिन पहले ही वडोदरा नगर निगम ने बैंक से 265 करोड़ रुपये निकाल लिए थे. नगर निगम ने यह धनराशि यस बैंक से निकालकर बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा करा दी. इस बारे में वडोदरा नगर निगम के उपायुक्त सुधीर पटेल ने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मिले अनुदान के हिस्से के रूप में यह राशि केंद्र सरकार से मिली थी. यस बैंक की परेशानियों को देखते हुए इसे दो दिन पहले निकाल लिया गया था और बैंक ऑफ बड़ौदा के एक नए खाते में ट्रांसफर कर दिया गया था. बता दें, गुरुवार को RBI ने यस बैंक पाबंदी लगाते हुए निकासी की सीमा तय कर दी थी. RBI के इस आदेश के बाद बैंक से ग्राहक 50 हजार रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकते थे. RBI के अनुसार फिलहाल यह रोक 5 मार्च से 3 अप्रैल तक लगी रहेगी. 

वहीं सुधीर पटेल ने कहा, 'हमारा स्मार्ट सिटी खाता यस बैंक में था. हमारे नियम के अनुसार, हमारे पास एक आंतरिक लेखा परीक्षक भी है जो हमें हर तीन महीने में एक रिपोर्ट देता है. हमें तीन महीने पहले एक रिपोर्ट मिली थी कि यस बैंक आर्थिक रूप से ठीक नहीं है इसलिए हमें उससे पैसा निकाल लेना चाहिए और उसे किसी दूसरे राष्ट्रीयकृत बैंक में जमा कर देना चाहिए.' उन्होंने कहा कि इसके बाद दो महीने पहले बोर्ड की एक बैठक हुई थी जिसमें इस मामले पर निदेशकों के साथ चर्चा की गई थी. 

YES बैंक के खाताधारकों के लिए राहत भरी खबर: अब किसी भी ATM से कर सकेंगे निकासी, देर रात को किया ऐलान

सुधीर पटेल ने कहा, 'बैठक में यस बैंक में जमा धनराशि को किसी राष्ट्रीयकृत बैंक में ट्रांसफर करने का निर्णय लिया गया. सीईओ के पास ऐसा करने की शक्ति भी थी. हमने सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों से संपर्क किया और उनसे प्रस्ताव आमंत्रित किए.' उन्होंने कहा, 'आए प्रस्तावों चर्चा के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खोलकर उसमें पैसा ट्रांसफर करने का निर्णय लिया गया. एक महीने पहले ही हमने बैंक ऑफ बड़ौदा में अपना खाता खोला था और सौभाग्य से पांच दिन पहले ही खाते में 265 करोड़ रुपये का हमारा पूरा फंड ट्रांसफर हो गया.'

VIDEO: YES बैंक को बचाने के लिए आगे आया SBI

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com