वैष्णो देवी में रोज 7 हजार श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे, नवरात्र के पहले बढ़ेगी संख्या

Vaishno Devi Mandir : श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने नवरात्र के पहले माता के दर्शन करने के लिए कटरा आने वाले श्रद्धालुओं को नई सौगात दी है. माता वैष्णो देवी मंदिर में 15 अक्टूबर से प्रतिदिन सात हजार श्रद्धालुओं को दर्शन करने की अनुमति दी जाएगी. 

वैष्णो देवी में रोज 7 हजार श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे, नवरात्र के पहले बढ़ेगी संख्या

वैष्णो देवी मंदिर में ज्यादा संख्या में श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे (फाइल फोटो)

जम्मू:

Vaishno Devi Mandir : श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने नवरात्र के पहले माता के दर्शन करने के लिए कटरा आने वाले श्रद्धालुओं को नई सौगात दी है. इसके तहत, जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में त्रिकुटा पहाड़ियों में स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में 15 अक्टूबर से प्रतिदिन सात हजार श्रद्धालुओं को दर्शन करने की अनुमति दी जाएगी.

Newsbeep

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले नवरात्र के लिए यात्रा प्रबंधों की समीक्षा करने के बाद यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पहले यह सीमा प्रतिदिन पांच हजार थी जिसे 15 अक्टूबर से बढ़ाकर सात हजार किया जा रहा है. यात्रा पंजीकरण काउंटरों पर लोगों की भीड़ एकत्र होने से बचने के लिए तीर्थयात्रियों का पंजीकरण ऑनलाइन किया जाएगा. नवरात्र के अवसर पर माता वैष्णो मंदिर को फूलों से सजाने का काम किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीईओ ने कहा कि नवरात्र के दौरान तीर्थयात्रियों के बड़ी संख्या में आने के मद्देनजर कटरा और भवन के बीच 15 अक्टूबर से पिट्ठू  और पालकी सेवाओं के संचालन की अनुमति दी भी जाएगी. हालांकि तीर्थयात्रियों, बोर्ड के कर्मचारियों और सेवादाताओं के स्वास्थ्य की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी. कोविड-19 को लेकर सरकार के सभी सुरक्षा उपायों और दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा. यात्रा के संबंध में जल्द ही गाइडलाइन भी जारी की जाएगी, ताकि दूरदराज से आने वाले यात्रियों को कोई असुविधा न हो. कुमार ने पानी की समुचित व्यवस्था, मंदिर मार्ग पर बिना व्यवधान के बिजली आपूर्ति, स्वच्छता, बोर्ड के भोजनालयों में खाद्य पदार्थों की उपलब्धता समेत कई प्रबंधों का जायजा लिया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)