NDTV Khabar

भारतीय राजनीति के फलक के चमकते सितारे थे वाजपेयी : सुमित्रा महाजन

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी, कहा- मातृभूमि का एक अनमोल रत्न खो गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय राजनीति के फलक के चमकते सितारे थे वाजपेयी : सुमित्रा महाजन

अटल बिहारी वाजपेयी (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा- अपने गुरु और मार्गदर्शक को खो दिया
  2. गडकरी ने कहा- सरकार अटल जी के बताए गए मार्ग पर चलने की कोशिश कर रही
  3. पासवान ने कहा- वाजपेयी के सामने प्रधानमंत्री का पद भी बहुत छोटा लगता था
नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें भारतीय राजनीतिक फलक का चमकता सितारा बताया. उन्हें याद करते हुए महाजन ने कहा कि उनके निधन से हुई क्षति की भरपाई नहीं की जा सकती है.

महाजन ने एक बयान में कहा कि मातृभूमि का एक अनमोल रत्न खो गया. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि गैर-भाजपा समर्थक भी वाजपेयी से वाक शैली सीखने के लिए उनकी रैलियों में जाते थे. केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि उन्होंने अपने ‘गुरु और मार्गदर्शक’ को खो दिया .उन्होंने कहा कि भारतीय वैज्ञानिक जगत वाजपेयी का शुक्रगुजार है, जिन्होंने पोकरण परमाणु परीक्षण के बाद ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे में ‘जय विज्ञान’ जोड़ा.

यह भी पढ़ें : प्रखर, दृढ़ और सर्व स्वीकृत नेता थे अटल बिहारी वाजपेयी : मोहन भागवत

वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वर्तमान सरकार पूर्व प्रधानमंत्री के बताये गए मार्ग पर चलने की कोशिश कर रही है.

लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुक रामविलास पासवान ने कहा कि कई लोग पद के कारण जाने जाते हैं लेकिन वाजपेयी के सामने प्रधानमंत्री का पद भी बहुत छोटा लगता था.

टिप्पणियां
VIDEO : पीएम मोदी ने कहा- पिता के समान थे वाजपेयी

भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले बीजेपी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में गुरुवार को निधन हो गया. वह बीते 11 जून से एम्स में भर्ती थे. 93 वर्षीय वाजपेयी ने गुरुवार शाम 5:05 बजे अंतिम सांस ली. बुधवार को उनकी हालत गंभीर हो गई और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement