NDTV Khabar

वाराणसी-लखनऊ रेल मार्ग दो जून तक रहेगा बाधित

वाराणसी-लखनऊ रेलखंड पर सुरियावां से जंघई के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण 28 मई से 2 जून तक वाराणसी-जंघई रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप रहेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाराणसी-लखनऊ रेल मार्ग दो जून तक रहेगा बाधित

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. सुरियावां से जंघई के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से रहेगा बाधित
  2. वाराणसी-जंघई रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप रहेगा
  3. प्रमुख ट्रेनों का रूट परिवर्तित कर चलाया जाएगा,अधिकतर ट्रेनें रद्द
भदोही:

उत्तर प्रदेश के भदोही से गुजर रहे वाराणसी-लखनऊ रेलखंड पर सुरियावां से जंघई के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य प्रारम्भ होने के कारण 28 मई से 2 जून तक वाराणसी-जंघई रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप रहेगा.इस दौरान कुछ प्रमुख ट्रेनों का रूट परिवर्तित कर चलाया जाएगा, जबकि अधिकतर ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है.स्टेशन अधीक्षक कोमल सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इससे यात्रियों को कष्ट तो होगा, लेकिन नए ट्रैक से परिचालन शुरू होने के बाद भारी राहत मिलेगी.इस दौरान हालांकि लम्बी दूरी की कुछ प्रमुख ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा, जबकि वाराणसी से लखनऊ इलाहाबाद तक चलने वाली इंटरसिटी और सवारी गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : फिरोजाबाद में मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, जानमाल का कोई नुकसान नहीं


रेलखंड पर लंबे अरसे से चल रहे दोहरीकरण का कार्य पूरा हो गया है. इस क्रम में सुरियावां से जंघई तक 18 किमी तक नॉन इन्टरलॉकिंग का कार्य 28 से शुरू किया जाएगा जो 2 जून तक चलेगा.मंडल कार्यालय लखनऊ से मिली जानकारी के अनुसार नॉन इन्टरलोकिंग कार्य के बाद टेस्टिंग कर नए ट्रैक से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा. इसके चलते उक्त रेलखंड पर छह दिनों तक रेल परिचालन ठप रहेगा.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश : सीतापुर में प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी की
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement