NDTV Khabar

वरुण गांधी बोले- वंशवादी राजनीति आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद कर रही है

इससे पहले भी वरुण गांधी राजनीतिक सुचिता के मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखते रहे हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वरुण गांधी बोले- वंशवादी राजनीति आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद कर रही है

वरुण गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के सांसद और नेहरू-गांधी परिवार से आने वाले वरुण गांधी ने सोमवार को दुख जताया कि राजनीति सहित महत्वपूर्ण क्षेत्रों में वंशवाद के कारण आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद हो रहे हैं. बता दें कि इससे पहले भी वरुण गांधी राजनीतिक सुचिता के मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखते रहे हैं. 

सांसदों का वेतन तय करने के लिए बाहरी संस्था की है आवश्यकता: वरुण गांधी

उन्होंने कहा, ‘हम राजनीति में ज्यादा लोगों के लिए कैसे दरवाजे खोल सकते हैं? हर कोई जानता है कि राजनीति में वंशवाद चल रहा है. हर राज्य, जिले और देश में कुछ परिवार हैं जो महत्वपूर्ण हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण लेकिन सत्य है.’वरूण फेडरेशन ऑफ कर्नाटक चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की तरफ से आयोजित ‘भारत के भविष्य का रास्ता : अवसर और चुनौतियां ’ विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

टिप्पणियां
उन्होंने दुख जताया कि कोई भी महत्वपूर्ण क्षेत्र इस घटना से वंचित नहीं है. वरुण गांधी सांसदों का वेतन और भत्ते तय करने के लिए एक बाहरी संस्था की जरूरत होने की बात भी कह चुके हैं. उन्होंने कहा कि पिछले छह वर्षों में इसे चार बार बढ़ाया गया है. साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या हमने वास्तव में इस भारी वेतन बढोत्तरी को हासिल किया है. 

VIDEO: वरुण गांधी का नाम स्टार प्रचारकों की सूची से हटा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement