ललित मोदी विवाद : वसुंधरा को मिला राजस्थान बीजेपी का साथ, सभी विधायक वसुंधरा के साथ

ललित मोदी विवाद : वसुंधरा को मिला राजस्थान बीजेपी का साथ, सभी विधायक वसुंधरा के साथ

वसुंधरा रजे की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

ललित मोदी की मदद को लेकर एक के बाद एक हो रहे खुलासों से बीजेपी और मोदी सरकार पर दबाव बढ़ता जा रहा है। बीजेपी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बचाव तो कर रही है लेकिन राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से किनारा करती दिख रही है।

हालांकि वसुंधरा को राजस्‍थान बीजेपी का पूरा समर्थन मिल रहा है। संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर लगाये गये सभी आरोप बेबुनियाद हैं, पार्टी का राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व और विधायक दल मुख्यमंत्री के साथ खड़ा है।

राठौड़ ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पर आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी को लेकर लगाये जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। पूरी पार्टी और बीजेपी विधायक दल के नेता (मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे) के साथ खड़ी है। राजे हमारा नेतृत्व कर रही हैं और करती रहेंगी।

राठौड़ ने कहा कि हमारे पच्चीस लोकसभा सांसद इन सब बातों का समय पर जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को इस बारे में जो कुछ कहना था पहले ही कह चुकी है वह सब रिकॉर्ड पर है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने अलग से मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने न तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए समय मांगा और न ही उन्होंने समय देने से इनकार किया और तीस विधायक मुख्यमंत्री के समर्थन में दिल्ली गये यह सच्चाई से परे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बेवजह ही बेबुनियाद आरोप लगा रही है।

दरअसल सुषमा के मामले में बीजेपी का कहना है कि उन्होंने जो किया वो मानवीय आधार पर किया और इसे किसी सूरत में गलत नहीं माना जा सकता है। लेकिन वसुंधरा राजे के ख़िलाफ़ जिस तरह से दस्तावेज़ सामने आए हैं उसके बाद सरकार और बीजेपी के लिए उनका बचाव करना मुश्किल हो रहा है।

हालांकि वसुंधरा राजे ने बुधवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को फोन करके अपना पक्ष ज़रूर रखा लेकिन सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं से कहा है कि तथ्यों की तस्दीक के बिना वे कुछ न कहें और वसुंधरा का बचाव करने की ज़रूरत नहीं है।

इधर, राजस्थान प्रदेश युवक कांग्रेस, महिला प्रदेश कांग्रेस समेत कांग्रेस के अग्रिम संगठनों ने एक रैली निकालकर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इस्तीफा देने की मांग की।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट की अध्यक्षता में बुधवार को उदयपुर में सम्पन्न हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी का सहयोग देने के आरोप में वसुंधरा राजे से इस्तीफा देने का प्रस्ताव पारित कर चुकी है।

Newsbeep

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने वसुंधरा राजे से तुरंत अपने पद से त्यागपत्र देने की मांग की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट एजेंसी से भी...)