NDTV Khabar

CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज, संविधान बचाओ रैली में राहुल का पीएम मोदी पर तंज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ विपक्ष द्वारा पेश किये गए महाभियोग प्रस्ताव को राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने खारिज कर दिया. इसके साथ-साथ पढ़ें दिन भर की पांच बड़ी खबरें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज, संविधान बचाओ रैली में राहुल का पीएम मोदी पर तंज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ विपक्ष द्वारा पेश किये गए महाभियोग प्रस्ताव को राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने खारिज कर दिया. बताया जा रहा है कि उपराष्ट्रपति को इस प्रस्ताव में कोई मेरिट नहीं दिखा. यानी तकनीकी आधार पर इस प्रस्ताव को खारिज किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित संविधान बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला. उधर, जेसिका लाल हत्याकांड में उम्रकैद की सजा झेल रहे मनु शर्मा को जेसिका की बहन सबरीना लाल ने माफ कर दिया है. वहीं, रिजर्व बैंक ने 'अपने ग्राहक को जानो (केवाईसी) के संशोधित दिशानिर्देशों के तहत जैविक पहचान पत्र आधार को बैंक खाते से जोड़ना अनिवार्य कर दिया है. वहीं, प्रिया प्रकाश वारियर से 'आंखों के इशारों' के मामले में जीतना मुश्किल ही नहीं असंभव है. प्रिया का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वे एक प्रोग्राम के दौरान आंखों से खेल रही हैं. 

1.  CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव को राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने किया खारिज, यह है वजह
 
ven

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ विपक्ष द्वारा पेश किये गये महाभियोग प्रस्ताव (Impeachment Motion) को राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने खारिज कर दिया. बताया जा रहा है कि महाभियोग प्रस्ताव पर सात रिटायर्ड सासंदों के दस्तखत होने की वजह से राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. साथ ही बताया यह भी जा रहा है कि उपराष्ट्रपति को इस प्रस्ताव में कोई मेरिट नहीं दिखा. यानी तकनीकी आधार पर इस प्रस्ताव को खारिज किया गया है. 

2.  मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले- हम BJP को संविधान बर्बाद करने की इजाजत नहीं देंगे
 
rahul gandhi

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित संविधान बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला. राहुल ने संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत के दौरान कहा कि हम बीजेपी और आरएसएस को संविधान के साथ छेड़छाड़ करने, उसे बर्बाद करने की इजाजत नहीं देंगे. हम बीजेपी को संविधान को छूने तक नहीं देंगे. 

3. जेसिका लाल की बहन सबरीना ने हत्या की सजा में उम्रकैद काट रहे मनु शर्मा को किया माफ
 
manu sharma

जेसिका लाल हत्याकांड में उम्रकैद की सजा झेल रहे मनु शर्मा को जेसिका की बहन ने माफ कर दिया है. इस बारे में जेसिका की बहन सबरीना लाल ने एएनआई से बातचीत में कहा है कि उन्हें मनु शर्मा की रिहाई से कोई दिक्कत नहीं है. सबरीना ने कहा कि वह 1999 से इस लड़ाई को लड़ रही हैं. अब हमें गुस्से को त्याग देना चाहिए.

टिप्पणियां
4. केवाईसी के लिए आधार को बैंक खाते से जोड़ना अनिवार्य : RBI
 
rbi

रिजर्व बैंक ने ‘अपने ग्राहक को जानो (केवाईसी) के संशोधित दिशानिर्देशों के तहत जैविक पहचान पत्र आधार को बैंक खाते से जोड़ना अनिवार्य कर दिया है. हालांकि आधार की अनिवार्यता इसको लेकर उच्चतम न्यायालय में चल रहे मामले में अंतिम निर्णय पर निर्भर करेगी. रिजर्व बैंक ने जारी एक परिपत्र में यह जानकारी दी.

5.  Priya Prakash Varrier को 'इशारों' में टक्कर देना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है 
 
priya prakash varrier

प्रिया प्रकाश वारियर से 'आंखों के इशारों' के मामले में जीतना मुश्किल ही नहीं असंभव है. इस वीडियो को देखकर तो ऐसा ही लगता है. 'ओरू अदार लव' के 26 सेकंड के एक वीडियो से इंटरनेट सनसनी बनी प्रिया का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वे एक प्रोग्राम के दौरान आंखों से खेल रही हैं तो एक शख्स उनसे मुकाबले की कोशिश कर रहा है लेकिन वह थोड़ी देर में ही हार मान जाता है. प्रिया प्रकाश बहुत ही प्यारे से आंखों के इशारे कर रही हैं लेकिन इस शख्स के पसीने छूट जाते हैं और उसकी आंखें खुली की खुली रह जाती हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement