जानेमाने एक्टर मॉर्गन फ्रीमैन वाराणसी में, सारनाथ में डॉक्यूमेंट्री 'द स्टोरी ऑफ गॉड' की शूटिंग

जानेमाने एक्टर मॉर्गन फ्रीमैन वाराणसी में, सारनाथ में डॉक्यूमेंट्री 'द स्टोरी ऑफ गॉड' की शूटिंग

मॉर्गन फ्रीमैन

वाराणसी:

इन दिनों 'ब्रूस ऑलमाइटी' और 'बैटमैन बिगिंस' जैसी सुपरहिट फिल्मों के एक्टर मॉर्गन फ्रीमैन वाराणसी में हैं। यहां भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ में उन्होंने आने वाली डॉक्यूमेंट्री 'द स्टोरी ऑफ गॉड' की शूटिंग की।  'द स्टोरी ऑफ गॉड' डॉक्यूमेंट्री भगवान (गॉड) से जुड़े तमाम रहस्यों को जानने के लिए बनाई जा रही है। इसे अमेरिकी प्रोडक्शन हाउस और नेशनल जियोग्राफिक चैनल मिलकर तैयार कर रहे हैं।

तंत्र, भगवान और ब्रह्मांड के विज्ञान के रहस्यों की तलाश
इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म के जरिए तंत्र, भगवान और ब्रह्मांड के विज्ञान के रहस्यों की तलाश की जा रही है। काशी भगवान शिव की नगरी है और विश्व में शांति का संदेश बुद्ध ने काशी से ही दिया था। इस वजह से यहां फ्रीमैन सीरीज का हिस्सा शूट करने आए हैं। कुछ दिनों पहले अमेरिकी प्रोडक्शन कंपनी के शो 'द स्टोरी ऑफ गॉड' के एक एपीसोड की शूटिंग पवित्र नगरी यरुशलम में हुई थी। वहीं, सारनाथ में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शो की शूटिंग हुई।

करमापा उग्येन त्रिनले दोरजी ने किया अनुष्ठान
 17वें करमापा उग्येन त्रिनले दोरजी ने भगवान बुद्ध की मूर्ति के सामने विश्व कल्याण के लिए विशेष अनुष्ठान किया। कलश स्थापना के साथ चावल और अक्षत डालकर घंटे बजाकर यह पूजन हुआ। धमेख स्तूप स्थित परिसर में करीब 45 मिनट तक हुई वीडियो शूट को मॉर्गन फ्रीमैन डॉक्यूमेंट्री में दिखाएंगे। इसके बाद यूनिट गंगा घाट, पिशाचमोचन घाट और मणिकर्णिका घाट पर शूटिंग करेगी। इस डॉक्यूमेंट्री में हिंदू, मुस्लिम, बौद्ध और ईसाई धर्मों में दिए गए भगवान के रहस्यों को उजागर करने की कोशिश की जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

45 भाषाओं में होगी डॉक्यूमेंट्री फिल्म
दुनिया का लगभग हर शख्स भगवान को मानता है और हर इंसान में उनसे जुड़े रहस्यों को जानने की दिलचस्पी है। अमेरिका से आए वेस्टन मार्क ने बताया कि यह डॉक्यूमेंट्री 45 भाषाओं में 171 देशों में टेलीकास्ट होगी। बता दें कि काशी में जहां बौद्ध धर्म के लोग पूरी दुनिया से सारनाथ आते हैं तो वहीं सृष्टि के संहारकर्ता माने जाने वाले भगवान शिव के रहस्यों से भी रूबरू होते हैं।