यह ख़बर 06 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

रेप की वारदात के लिए पश्चिमी मॉडल जिम्मेदार : विहिप

खास बातें

  • 'भारत' नहीं 'इंडिया' में बलात्कार की घटनाएं होने संबंधी संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद विश्व हिन्दू परिषद के नेता अशोक सिंघल ने रेप और छेड़छाड़ की वारदात में इजाफे के लिए पश्चिमी मॉडल को जिम्मेदार बताया और कहा कि शहरों के नैतिक मूल्यों में गिरावट आ
चेन्नई:

'भारत' नहीं 'इंडिया' में बलात्कार की घटनाएं होने संबंधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने बलात्कार और महिलाओं से छेड़छाड़ की वारदात में इजाफे के लिए पश्चिमी मॉडल को जिम्मेदार करार दिया और कहा कि शहरों के नैतिक मूल्यों में गिरावट आ रही है।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय सलाहकार अशोक सिंघल ने रहन-सहन के पश्चिमी तरीके को खतरनाक करार दिया और कहा कि यह संस्कृति अमेरिका से इस देश में आई है।

देश में बलात्कार की घटनाओं में हो रही बढ़ोतरी से जुड़े एक सवाल के जवाब में सिंघल ने संवाददाताओं से कहा, यह पश्चिमी मॉडल खतरनाक है। दरअसल हो यह रहा है कि हम अमेरिका की नकल कर रहे हैं। हमने अपने शहरों के मूल्यों को खो दिया है। लिव-इन रिश्तों की जीवनशैली को गलत करार देते हुए सिंघल ने कहा, यह न केवल हमारी संस्कृति के खिलाफ है, बल्कि यह कभी हमारी संस्कृति का हिस्सा भी नहीं रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंघल ने दावा किया कि अंग्रेजों के आने से पहले भारतवासी एक शुद्ध जीवन जीते थे। उन्होंने कौमार्य की 'शुद्धता' को 'ब्रह्मचर्यम' करार दिया और कहा कि यह अपवित्र हुई है। उन्होंने कहा, कौमार्य संरक्षित रखा जाता था, लेकिन अब तो इसकी शुद्धता भंग हो गई है... हम इसे खो रहे हैं।