उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू जाएंगे विहिप के शिकागो वाले कार्यक्रम में, जुटेंगे 80 देशों के 2500 हिंदू

शिकागो में सात सितंबर से प्रस्तावित विश्व हिंदू कांग्रेस में भाग लेने के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी जाएंगे.

उपराष्ट्रपति  वेंकैया नायडू जाएंगे विहिप के शिकागो वाले कार्यक्रम में, जुटेंगे 80 देशों के 2500 हिंदू

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की फाइल फोटो.

विश्व हिंदू परिषद अमेरिका की ओर से शिकागो में बड़े आयोजन की तैयारियां चल रहीं हैं. इसमें उप राष्ट्रपति के तौर पर अमेरिका की अपनी पहली यात्रा के दौरान एम. वेंकैया नायडू भी शिरकत करेंगे. जहां वह भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन 1893 में धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के भाषण की 125वीं वर्षगांठ पर तय हुआ है.

इस कार्यक्रम का आयोजन विश्व हिन्दू कांग्रेस के अंतिम दिन किया जाएगा , जो कि सात सितंबर को शुरू होगा और नौ सितंबर को समाप्त होगा. विश्व हिंदू कांग्रेस के संयोजक अभय अस्थाना ने सोमवार को कहा, ‘‘उप राष्ट्रपति शिकागो में 1893 में स्वामी विवेकानंद के भाषण की 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं.’’

डब्ल्यूएचसी हर चार साल पर कार्यक्रम आयोजित करती है. विश्व हिन्दू परिषद अमेरिका द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 80 से अधिक देशों के 2,500 हिन्दुओं के हिस्सा लेने की उम्मीद है.    उम्मीद है कि नायडू अपने संबोधन में इस बारे में बात करेंगे कि समकालीन विश्व में विवेकानंद की शिक्षाओं की क्या प्रासंगिकता है और विश्व एवं समाज की प्रमुख समस्याओं के समाधान में वह कैसे उपयोगी हो सकती है.


वीडियो-नायडू की किताब के विमोचन के मौके पर PM मोदी-मनमोहन एक मंच पर 
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com