उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पाकिस्तान के साथ बातचीत का सुझाव देने वालों की निंदा की

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज पाकिस्तान के साथ बातचीत का सुझाव देने वालों पर प्रहार किया और कहा कि जो देश हम पर बंदूक तानते हैं, उनसे बातचीत संभव नहीं है.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पाकिस्तान के साथ बातचीत का सुझाव देने वालों की निंदा की

वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज पाकिस्तान के साथ बातचीत का सुझाव देने वालों पर प्रहार किया और कहा कि जो देश हम पर बंदूक तानते हैं, उनसे बातचीत संभव नहीं है. उनका बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ ही दिन पहले जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सुझाव दिया था कि राज्य में खून खराबा रोकने के लिए पाकिस्तान से बातचीत जरुरी है.

उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिये बगैर कहा, ‘यह विस्मयकारी है कि कुछ पढ़े लिखे नेता सुझाव दे रहे हैं कि हमें अपने एक ऐसे पड़ोसी से बातचीत करना चाहिए जो समस्या खड़ी कर रहा है और सीमापार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. हम ऐसे देशों के साथ बात नहीं कर सकते जिन्होंने हम पर अपनी बंदूकें तान रखी हैं. ’ वह यहां इंडियन काउंसिल ऑफ वर्ल्ड अफेयर्स की एक सभा को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़ें - राज्यसभा में 15 साल बाद हुआ कुछ ऐसा, बन गया इतिहास

उन्होंने कहा, ‘हमारी कूटनीति विवादों को हल करने के लिए दुनियाभर में वार्ता के जरिए सेतु बांधने की है. हम विरोधी विचारों के प्रति खुले हुए हैं लेकिन हम अविवेकपूर्ण हिंसा एवं अतार्किक आतंकवाद के प्रति खुले नहीं हैं. हम गुटनिरपेक्ष आंदोलन के अगुवा रहे हैं. हमारा भरोसा शांति एवं अहिंसा की ताकतों के साथ है.’

VIDEO: राज्‍यसभा में उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू के चुटीले बयान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें