बारिश का कहर झेल रही मुंबई में भरभराकर गिरा बिल्डिंग का एक हिस्‍सा, VIDEO वायरल

महाराष्ट्र की राजधानी में पिछले कुछ दिनों से तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण हर कहीं पानी ही पानी नजर आ रहा है.

खास बातें

  • मुंबई में बारिश के कारण जनजीवन अस्‍तव्‍यस्‍त
  • हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है
  • बारिश के साथ-साथ चल रही हैं तेज हवाएं
मुंबई:

Heavy rainfall in Mumbai: मायानगरी मुंबई इस समय बारिश का कहर झेल रही है. शहर के दादर इलाके में इमारत का एक हिस्सा बारिश के चलते भरभराकर गिर गया जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र की राजधानी में पिछले कुछ दिनों से तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण हर कहीं पानी ही पानी नजर आ रहा है. जलभराव के कारण कई स्‍थानों पर आवामगन ठप पड़ा हुआ है. बारिश के कारण जमीन का कटाव हुआ है और इस कारण कुछ इमारतों का ढांचा कमजोर हुआ है.

46 साल में अगस्त महीने के एक दिन में मुंबई के कोलाबा में सबसे ज़्यादा बारिश

Newsbeep

वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले से ही क्षतिग्रस्‍त इमारत का ऊपरी हिस्‍सा देखते ही देखते भरभराकर ढह गया. राहत की बात यह रही कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. मुंबई में मानसून के दौर में भारी बारिश होना आम बात है. अगस्‍त माह की बात करें तो सप्ताह के पहले पांच दिनों में इस माह की कोटे की 64 प्रतिशत बारिश दर्ज हो चुकी है. दक्षिण मुंबई का कोलाबा क्षेत्र, जहां गेटवे ऑफ इंडिया जैसे प्रतिष्ठित स्थान शामिल हैं, में बुधवार को 46 वर्षों में अगस्त में एक दिन की सबसे ज्‍यादा बारिश दर्ज की गई. बारिश के कारण लगभग हर कहीं सड़कों पर वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस दौरान 107 किमी/घंटे की रफ्तार से जोरदार हवाएं चली, कई होर्डिंग्‍स और पेड़ इसका सामना नहीं कर सके और धराशायी हो गए. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी है.भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने ट्वीट किया, "मुंबई शहर और उपनगरों में अगले 3-4 घंटों के दौरान मध्यम से भारी वर्षा की संभावना है. इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं.''