NDTV Khabar

बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अपने प्रचार में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'दोस्ती' का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. दरअसल उनकी पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए एक पोस्टर भी तैयार किया है जिसमें पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू साथ दिख रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

इस्रराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का चुनावी पोस्टर

नई दिल्ली:

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू  को अपने प्रचार में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'दोस्ती' का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. दरअसल उनकी पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए एक पोस्टर भी तैयार किया है जिसमें पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू साथ दिख रहे हैं. हालांकि  प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ तस्वीर वाले बैनर भी लगाए हैं. इसके साथ ही बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें यह तीनों नेता ( मोदी, ट्रंप और पुतिन) शामिल हैं. नेतनयाहू इस वीडियो में इन तीनों नेताओं से गर्मजोशी से मिलते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू की यह तस्वीर भारत में चर्चा का विषय बन गई हैं.  


दरअसल प्रचार अभियान में यह कोशिश की जा रही है नेतन्याहू को इस्राइल की राजनीति में एक ऐसे नेता के तौर पर पेश किया जाए, जिसका कोई जोड़ा न हो. इस्राइलr प्रधानमंत्री नौ सितंबर को एक दिन की यात्रा पर भारत जाएंगे, जहां वह मोदी से मुलाकात करेंगे. उनकी यह यात्रा मध्यावधि चुनाव से ठीक आठ दिन पहले होगी. कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि नई दिल्ली की उनकी यात्रा की तस्वीरों से यह दिखाने की कोशिश होगी कि उनकी विश्व भर में स्वीकार्यता है और इससे मतदान से कुछ दिन पहले उनके प्रचार अभियान को गति भी मिलेगी. 

इस्राइल के प्रधानमंत्री की पत्नी सरकारी धन के दुरुपयोग मामले में दोषी करार, लगा जुर्माना

वहीं पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू की दोस्ती भी पक्की है. बीते साल दीपावली में हिंदी में एक ऐसा ट्वीट किया था जिसने सभी भारतीयों का दिल जीत लिया था. उन्होंने लिखा,  'इस्राइलके लोगों की ओर से, मैं अपने प्यारे दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं. रोशनी के इस चमकदार त्योहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले. हमें बेहद ख़ुशी होगी अगर आप इस ट्वीट का उत्तर, उस शहर के नाम से दें जहां आप यह त्योहार मना रहे हैं.' इस पर पीएम मोदी ने भी जवाब दिया, ' 'बीबी, मेरे दोस्त, दीपावली की बधाई देने के लिए आपका शुक्रिया. प्रत्येक वर्ष वो भारत के सीमावर्ती इलाकों में जाते हैं और अपने जवानों को आश्चर्यचकित करते हैं. इस वर्ष भी वो अपने बहादुर जवानों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. उन जवानों के साथ समय बिताना अपने आप में खास होता है. मैं आप के साथ उन यादगार तस्वीरों को बुधवार को शेयर करुंगा.'

टिप्पणियां

नेतन्याहू ने साबरमती आश्रम में चलाया चरखा​

इनपुट : भाषा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement