हो सकता है माल्या का कारोबारी मॉडल गलत हो : जेटली

हो सकता है माल्या का कारोबारी मॉडल गलत हो : जेटली

अरुण जेटली (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन:

उद्योगपति विजय माल्या की बढ़ती परेशानियों के लिए किंगफिशर एयरलाइंस के ‘कारोबारी मॉडल’ पर सवाल उठाते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि भारत में विमानन क्षेत्र कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और अनेक कंपनियां अच्छा मुनाफा कमा रही हैं।

माल्या पर बैंकों का 9000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज बकाया
उल्लेखनीय है कि माल्या की विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस लंबे समय से बंद पड़ी है। किंगफिशर व कई अन्य कंपनियों के मालिक माल्या पर बैंकों का 9000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज बकाया है। प्रवर्तन निदेशालय के सम्मनों के बावजूद माल्या इस समय लंदन में हैं।

जेटली बोले- कोई अंतिम राय नहीं दे रहा
जेटली ने कल यहां माल्या से जुड़े एक सवाल पर कहा, ‘मैं इस पर कोई अंतिम राय नहीं दे रहा हूं। ऐसा किसी कंपनी विशेष के कारोबारी मॉडल के कारण हो सकता है।’ इसके साथ ही जेटली ने उन्हें इस मामले में सीधे तौर पर नहीं जोड़ने को कहा।

उन्होंने कहा, ‘जहां तक वसूली का सवाल है इस (माल्या) मामले में, बैंक सभी संभव कदम उठा रहे हैं। और, जांच एजेन्सियां इस बात की भी जांच कर रही हैं कि कहीं किसी दंडात्मक प्रावधान का उल्ललंघन तो नहीं हुआ है।’

माल्या ने तीन अलग अलग अवसरों पर प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष हाजिर होने के लिए भारत लौटने से इनकार कर दिया। इसके बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया गया है। निदेशालय उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच कर रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)