दिग्विजय सिंह ने विकास दुबे की गिरफ्तारी को बताया 'प्रायोजित सरेंडर', मध्य प्रदेश BJP को बीच में घसीटा

विकास दुबे की दूसरे राज्य में हुई इस अचानक गिरफ्तारी से कई सवाल उठ रहे हैं. कई विपक्षी नेताओं ने भी इसपर सवाल उठाए हैं. कई नेताओं ने ट्वीट करके उसकी गिरफ्तारी को पहले से प्लान किया गया सरेंडर बताया है.

दिग्विजय सिंह ने विकास दुबे की गिरफ्तारी को बताया 'प्रायोजित सरेंडर', मध्य प्रदेश BJP को बीच में घसीटा

दिग्विजय सिंह ने केस में एमपी बीजेपी के किसी वरिष्ठ नेता का हाथ बताया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिग्विजय सिंह ने उठाए गिरफ्तारी पर सवाल
  • गिरफ्तारी को बताया 'प्रायोजित सरेंडर'
  • मध्य प्रदेश BJP के किसी वरिष्ठ नेता की भूमिका पर किया सवाल
नई दिल्ली:

कानपुर पुलिस के आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे घटना के एक हफ्ते बाद गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है. विकास दुबे एक हफ्ते से पुलिस से छिपता फिर रहा था. गुरुवार को वो उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर पहुंचा था. यहां पर उसे एक गार्ड ने पहचान लिया, जिसके बाद उज्जैन पुलिस को जानकारी दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन दुबे की दूसरे राज्य में हुई इस अचानक गिरफ्तारी से कई सवाल उठ रहे हैं. कई विपक्षी नेताओं ने भी इस पर सवाल उठाए हैं. कई नेताओं ने ट्वीट करके उसकी गिरफ्तारी को पहले से प्लान किया गया सरेंडर बताया है.

कांग्रेस नेता दिग्विजिय सिंह ने गिरफ्तारी की खबर आने के बाद एक ट्वीट करते हुए इसपर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने इसमें मध्य प्रदेश बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'यह तो उत्तरप्रदेश पुलिस के एनकाउंटर से बचने के लिए प्रायोजित सरेंडर लग रहा है. मेरी सूचना है कि मध्यप्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के सौजन्य से यह संभव हुआ है. जय महाकाल.'

दिग्विजय सिंह ने बिना नाम लिए एमपी बीजेपी के किसी वरिष्ठ नेता का नाम मामले में खींचा है. उनके अलावा यूपी के पूर्व मुख्य्मंत्री अखिलेश यादव ने भी दुबे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने भी एक ट्वीट करते हुए पूछा है कि यह सरेंडर है या गिरफ्तारी? उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'खबर आ रही है कि ‘कानपुर-काण्ड' का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी. साथ ही उसके मोबाइल की CDR सार्वजनिक करे जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके.'

बता दें कि विकास दुबे गुरुवार की सुबह महाकाल के उज्जैन मंदिर पहुंचा था, जहां लखनलाल यादव नाम के एक गार्ड ने उसे पहचान लिया, जिसके चलते उसकी गिरफ्तारी हो सकी. फिलहाल दुबे उज्जैन पुलिस की गिरफ्त में है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात है की है और एमपी पुलिस दुबे को यूपी पुलिस को सौंप देगी.

Video: गिरफ्तारी के बाद बोला गैंगस्टर- मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com