Video: गुजरात के बब्बर शेर के साथ दरिंदगी, तेज दौड़ाओ, भले ही मर जाए...

करीब 1 मिनट के इस वीडियो में उसे तब तक दौड़ाया जाता है जब तक वह जंगल की झाड़ियों में नहीं छिप जाता. वीडियो लेते समय एक आवाज भी सुनाई देती है कि तेज भगाओ, उसे तेज दौड़ाओ, भले ही वो मर जाए

खास बातें

  • शेर के पीछे दौड़ने वाली गाड़ी का पता नहीं चल पाया
  • पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है
  • शेर झाड़ियों में छिपकर जान बचाता है
अहमदाबाद:

एक बार फिर गुजरात के गीर जंगल मे बसने वाले बब्बर शेर की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगाने वाला वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में शेर के बच्चे के पीछे एक गाड़ी भाग रही है. शेर के बच्चे को दौड़ा रही है. करीब 1 मिनट के इस वीडियो में उसे तब तक दौड़ाया जाता है जब तक वह जंगल की झाड़ियों में नहीं छिप जाता. वीडियो लेते समय एक आवाज भी सुनाई देती है कि तेज भगाओ, उसे तेज दौड़ाओ, भले ही वो मर जाए. ऐसे दृश्य कब तक देखने को मिलेंगे. इस वायरल वीडियो के बाद वन विभाग के अधिकारियों की नींद खुली है और अब छानबीन शुरू की है.

गुजरात का गि‍र वन्‍य जीव अभयारण्य जंगल के राजा यानी शेरों के लिए जाना जाता है. इस जगह की खास बात यह है कि यहां पर कभी भी शेरों को घूमते देखा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक-  गिर के जंगल को सन् 1969 में वन्य जीव अभयारण्य बनाया गया और 6 वर्षों बाद इसका 140.4 वर्ग किलोमीटर में विस्तार करके इसे राष्ट्रीय उद्यान के रूप में स्थापित कर दिया गया। यह अभ्‍यारण्‍य अब लगभग 258.71 वर्ग किलोमीटर तक विस्तृत हो चुका है। वन्य जीवों को सरक्षंण प्रदान करने के प्रयास से अब शेरों की संख्या बढकर 312 हो गई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com