NDTV Khabar

Viral Video: जब 'आप' के नेता पंजाब में 'जीत' का जश्‍न मनाते हुए दिखाई दिए...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Viral Video: जब 'आप' के नेता पंजाब में 'जीत' का जश्‍न मनाते हुए दिखाई दिए...

संजय सिंह ने कहा है कि यह वीडियो मतदान खत्‍म होने के बाद चार फरवरी का है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. संजय सिंह ने इस मामले में दी सफाई
  2. कहा- ये वीडियो चार फरवरी का है
  3. पंजाब में आप को अपेक्षित सफलता नहीं मिली

पंजाब विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी(आप) की 'जीत' का जश्‍न मनाते हुए एक वीडियो लीक हुआ है. उसमें संजय सिंह जैसे पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और कार्यकर्ता पंजाब चुनावों में पार्टी की जीत का जश्‍न मनाते हुए दिख रहे हैं. संजय सिंह तो यहां तक कहते हुए दिख रहे हैं कि पार्टी ने कुल 117 में से 100 से अधिक सीटें जीत ली हैं और अब सरकार बनाने जा रही है. बीच में एक जगह तो सिंह यह कहते हुए भी दिख रहे हैं कि हम लोग 11 मार्च (चुनाव नतीजों का दिन) का लाइव देख रहे हैं. उसके बाद यह भी दिखाई दे रहा है कि नेताओं ने भगवंत मान को फोन लगाया और कहा कि 11 राउंड की मतगणना खत्‍म होने के बाद वह जलालाबाद सीट से 50,000 वोटों से आगे चल रहे हैं. हंसते हुए हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में नेता मान से पूछ रहे हैं, 'क्‍या अब आप मुख्‍यमंत्री पद की रेस में हैं?'

टिप्पणियां

हालांकि इसके उलट सच्‍चाई कुछ और है. जब 11 मार्च को चुनावी नतीजे आए तो पंजाब में सबसे बड़ी पार्टी बनने का सपना उसका टूट गया. उसको राज्‍य की कुल 117 सीटों में से महज 20 सीटों पर ही कामयाबी मिली. वहीं कांग्रेस 77 सीटें जीतकर सत्‍ता में 10 वर्षों बाद वापस आ गई. दूसरी तरफ अभी तक सत्‍तारूढ़ अकाली-बीजेपी गठंधन को 18 सीटों के साथ तीसरे स्‍थान पर संतोष करना पड़ा. वीडियो में हालांकि भगवंत मान को 50 हजार से ज्‍यादा वोटों से आगे बताया जा रहा था लेकिन वास्‍तविकता में वह जलालाबाद में 20 हजार वोटों से हार गए. शिरोमणि अकाली दल नेता और निवर्तमान उप मुख्‍यमंत्री सुखबीर सिंह बादल यहां से जीते. सिर्फ इतना ही नहीं जोर-शोर से गोवा के चुनावी मैदान में उतरी आप को वहां जबर्दस्‍त मुंह की खानी पड़ी. राज्‍य की 40 सीटों में से किसी पर भी पार्टी का खाता नहीं खुला और अधिकांश प्रत्‍याशियों की जमानत जब्‍त हो गई.


इस वीडियो के सोशल मीडिया पर लीक होने और सुर्खियां बटोरने के बाद संजय सिंह ने सफाई देते हुए कहा है कि दरअसल यह वीडियो पुराना है और चार फरवरी को मतगणना खत्‍म होने के बाद का है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा, ''ये वीडियो चार फरवरी का है. चुनाव संपन्‍न होने के बाद हम लोग आपस में हंसी मजाक कर रहे थे, ये कोई तालिबानी पार्टी नहीं यहां हंसी मजाक की आजादी है.''
 


सिर्फ इतना ही नहीं पंजाब में चुनावों की जीत का पार्टी को इतना भरोसा था कि अरविंद केजरीवाल के घर के पास जीत का जश्‍न मनाने के लिए पूरी तरह से सजावट कर ली गई थी. लेकिन जैसे ही नतीजे आते गए, पार्टी कार्यकर्ता वहां से धीरे-धीरे सरकने लगे.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement