CAA Protest: असम में मैच से पहले नागरिकता कानून पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से जब इस बारे में सवाल किया गया तो वह इस सवाल से बचते नजर आए. उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि उन्हें इस कानून के बारे में कुछ भी बोलने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी लेनी चाहिए.

CAA Protest: असम में मैच से पहले नागरिकता कानून पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली नागरिकता कानून पर बयान देने से बचते नजर आए. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की सीरीज
  • नागरिकता कानून पर बोले विराट कोहली
  • कहा- बगैर जानकारी कुछ नहीं कहूंगा
गुवाहाटी:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) का देशभर में विरोध हो रहा है. हर क्षेत्र से जुड़ी हस्तियां भी इस मुद्दे पर अपनी बात रख रही हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से जब इस बारे में सवाल किया गया तो वह इस सवाल से बचते नजर आए. उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि उन्हें इस कानून के बारे में कुछ भी बोलने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी लेनी चाहिए.

विराट कोहली ने कहा, 'क्योंकि आप एक बात कह रहे हो और फिर कोई दूसरा दूसरी बात कह रहा हो तो मैं उनके बीच में नहीं पड़ना चाहूंगा क्योंकि मुझे उनके बारे में नहीं पता और ऐसे में मेरे लिए इसपर बोलना ठीक नहीं होगा. मैं इस मुद्दे पर गैर-जिम्मेदाराना नहीं होना चाहता क्योंकि इस मामले में दोनों ही पक्षों का अपना-अपना मत है. मुझे इसपर बोलने से पहले पूरी जानकारी होनी चाहिए और इससे जुड़ी हर एक बात पता होनी चाहिए ताकि मैं जिम्मेदार जवाब दे सकूं.' बता दें कि साल 2016 में कोहली ने नोटबंदी को भारतीय राजनीति का सबसे ऐतिहासिक कदम बताया था.

नागरिकता कानून : बीजेपी नेताओं ने हिंसक प्रदर्शनों का किया विरोध, लोगों को जागरूक किया

गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 असम के गुवाहाटी में खेला जाएगा. 5 जनवरी से यह सीरीज शुरू हो रही है. बरसापारा स्टेडियम में यह मैच होगा. असम क्रिकेट एसोसिएशन (ACA) इस मैच में अहम भूमिका निभा रहा है क्योंकि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स ने इस स्टेडियम का चयन किया है. गुवाहाटी में सुरक्षा से जुड़े सवाल पूछे जाने पर विराट कोहली ने कहा, 'शहर पूरी तरह से सुरक्षित है. हमें वहां की सड़कों पर कोई समस्या नहीं दिखी.'

नागरिकता कानून पर अभिजीत बनर्जी : "एक बात जो मुझे चिंतित करती है..."

टी-20 मैच से पहले गुवाहाटी में रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती कर दी गई है. फोर्स ने शनिवार को शहर में मार्च निकाला. ACA के सचिव देवजीत साइकिया ने कहा कि लोगों को स्टेडियम में रूमाल और तौलिया लाने की इजाजत नहीं दी जाएगी क्योंकि CAA के खिलाफ प्रदर्शन में असम के पारंपरिक रूमाल का इस्तेमाल किया गया था. (इनपुट PTI से भी)

VIDEO: कांग्रेस कार्यकर्ता सदफ जाफर और पूर्व IPS दारापुरी को मिली जमानत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com