NDTV Khabar

हिमाचल विधानसभा चुनाव: वीरभद्र ने दाखिल किया नामांकन , धूमल सोमवार को करेंगे

कांग्रेस नेता और छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह ने 9 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल विधानसभा चुनाव: वीरभद्र ने दाखिल किया नामांकन , धूमल सोमवार को करेंगे

वीरभद्र सिंह ने दाखिल किया नामांकन (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वीरभद्र सिंह ने नामांकन दाखिल किया
  2. प्रेम कुमार धूमल सोमवार को करेंगे नामांकन दाखिल
  3. वीरभद्र सिंह इस बार नई सीट अरकी से चुनाव लड़ेंगे
शिमला:

कांग्रेस नेता और छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह ने 9 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस बार वह नई सीट अरकी से चुनाव लड़ेंगे. अपनी परंपरागत सीट उन्होंने अपने बेटे के लिए छोड़ दी है. भारतीय जनता पार्टी के दो बार मुख्यमंत्री रहे प्रेम कुमार धूमल भी इस बार नई सीट सुजानपुर से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने कहा कि वह सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे. 

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात सरकार ने शिक्षकों, नगर निकाय कर्मियों की वेतन बढ़ोतरी की घोषणा की

वीरभद्र सिंह नामांकन दाखिल करने के लिए पत्नी प्रतिभा सिंह और बेटे विक्रमादित्य सिंह के साथ पहुंचे. वीरभद्र सिंह सोलन जिले की अरकी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत हासिल की थी. कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किए गए 83 वर्षीय वीरभद्र सिंह, भारतीय जनता पार्टी के युवा उम्मीदवार रतन सिंह पाल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट से भाजपा ने अपने मौजूदा विधायक गोविंद राम की जगह पाल को टिकट दिया है.


यह भी पढ़ें: बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के लिए सभी 68 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर से लड़ेंगे चुनाव

टिप्पणियां

पार्टी नेताओं का कहना है कि वीरभद्र सिंह ने अपनी शिमला (ग्रामीण) की सीट बेटे विक्रमादित्य सिंह के लिए छोड़ दी है. इस सीट पर वीरभद्र ने 2012 में 19,073 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत दर्ज की थी. विक्रमादित्य वर्तमान में राज्य युवा कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और उनके पिता ने पहले ही घोषित कर दिया था कि उनका बेटा शिमला (ग्रामीण) से अगला चुनाव लड़ेगा.

VIDEO: हिमाचल प्रदेश में बजा चुनावी बिगुल
भाजपा ने शिमला (ग्रामीण) से प्रमोद शर्मा को मैदान में उतारा है, जो कभी पहले वीरभद्र सिंह के करीबी सहयोगी के रूप में जाने जाते थे. कांग्रेस ने बुधवार को 59 उम्मीदवारों के साथ अपनी पहली सूची जारी कर दी. साल 2012 में हिमाचल की 68 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 73.92 प्रतिशत मतदान हुआ था. कांग्रेस के 36, भाजपा के 26 सदस्य और छह निर्दलीय निर्वाचित हुए थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement