NDTV Khabar

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने दी प्रतिक्रिया, कहा-जय जय राम...

Ayodhya Verdict: पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)में भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया है.सोशल मीडिया पर मुखर रहने वाले सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा- श्रीराम जय राम जय जय राम. अपने ट्वीट के साथ उन्होंने भगवान राम का फोटो भी लगाया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने दी प्रतिक्रिया, कहा-जय जय राम...

Virender Sehwag सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं

खास बातें

  1. वीरेंद्र सहवाग ने लिखा-श्रीराम जय राम जय जय राम
  2. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है-हिंदुओं को दी जाए विवादित जमीन
  3. पीएम बोले-किसी की हार या जीत के रूप में न देखा जाए फैसला
नई दिल्ली:

Ayodhya Verdict: अयोध्या मामले (Ayodhya Verdict) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)का बहुप्रतीक्षित फैसला आ गया है. कोर्ट ने कहा है कि विवादित ढांचे की जमीन हिंदुओं को दी जाए. CJI रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ ने शनिवार को इस मामले में फैसला सुनाया और मुसलमानों को मस्जिद के लिए दूसरी जगह मिलेगी. सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय बेंच में सर्वसम्मति से यह फैसला दिया. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि विवादित ढांचे की जमीन हिंदुओं को दी जाए. 2.77 एकड़ ज़मीन हिन्दुओं के पास रहेगी. फैसले में इसके साथ ही कहा गया है कि राम मंदिर के लिए केंद्र सरकार तीन महीने के अंदर ट्रस्ट बनाएगी. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर राजनीतिक और सामाजिक जगत की कई हस्तियों की प्रतिक्रिया सामने आई है. पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) में भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया है.

Ayodhya Case Verdict: सुप्रीम कोर्ट ने सर्वसम्मति से सुनाया फैसला, ट्रस्ट करेगा मंदिर का निर्माण


सोशल मीडिया पर खासे मुखर रहने वाले सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा- श्रीराम जय राम जय जय राम. अपने ट्वीट के साथ उन्होंने भगवान राम का फोटो भी लगाया है.

टिप्पणियां

फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है. फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा-रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, ये समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है. देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी कोर्ट के फैसले को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'श्रीराम जन्मभूमि पर सर्वसम्मति से आये सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का मैं स्वागत करता हूं. मैं सभी समुदायों और धर्म के लोगों से अपील करता हूं कि हम इस निर्णय को सहजता से स्वीकारते हुए शांति और सौहार्द से परिपूर्ण ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के अपने संकल्प के प्रति कटिबद्ध रहें.'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेताओं ने सभी से सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने और लोगों से भाईचारा बनाए रखने की अपील की है.अरविंद केजरीवाल ने कहा, "सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट की बेंच के पांचों जजों ने एकमत से आज अपना निर्णय दिया. हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं. कई दशकों के विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिया. वर्षों पुराना विवाद आज ख़त्म हुआ. मेरी सभी लोगों से अपील है कि शांति एवं सौहार्द बनाए रखें. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, "अयोध्या (Ayodhya) मामले पर फैसला आ चुका है. एक बार फिर आपसे अपील करता हूं कि सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले का हम सभी मिलजुलकर सम्मान व आदर करें. आपसी भाईचारा, संयम, अमन-चैन, शांति, सद्भाव व सौहार्द बनाए रखने में पूर्ण सहयोग प्रदान करें.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement