जेल में बंद VK शशिकला हुईं कोरोना पॉजिटिव, कोविड ICU में शिफ्ट किया गया, हालत स्थिर

वीके शशिकला को गुरुवार को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती किया गया था. शुक्रवार की सुबह जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि शशिकला के टेस्ट में कोविड-19 गंभीर न्यूमोनिया, टाइप-2 डायबिटीज़, हाइपरटेंशन, हाइपोथाइरॉइडिज्म डायग्नोज़ किया गया है.

जेल में बंद VK शशिकला हुईं कोरोना पॉजिटिव, कोविड ICU में शिफ्ट किया गया, हालत स्थिर

वीके शशिकला को बुखार और सांस लेने में दिक्कत जैसी समस्याएं आ रही थीं.

खास बातें

  • वीके शशिकला कोरोना पॉजिटिव
  • गुरुवार को कोविड-19 ICU में भर्ती
  • फिलहाल हालत स्थिर
बेंगलुरु:

AIADMK से निकाली जा चुकीं नेता और तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की सहायक रह चुकीं 66 साल की वीके शशिकला गुरुवार को कोरोना से संक्रमित पाई गईं थीं, जिसके बाद उन्हें कोविड-19 के इंटेंसिव केयर यूनिट में दाखिल कराया गया था. शुक्रवार की सुबह विक्टोरिया अस्पताल की ओर से उनका हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि फिलहाल उनका इलाज कोविड-19 के लिए जारी स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल के तहत किया जा रहा है. 

शुक्रवार की सुबह जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि शशिकला के टेस्ट में कोविड-19 गंभीर न्यूमोनिया, टाइप-2 डायबिटीज़, हाइपरटेंशन, हाइपोथाइरॉइडिज्म डायग्नोज़ किया गया है.

शशिकला का पहले कोविड टेस्ट कराया गया था, जिसमें वो निगेटिव आई थीं. बेंगलुरु के परप्पना अग्रहरा जेल में सजा काट रहीं शशिकला को बुधवार को बुखार और सांस लेने में दिक्कत जैसी समस्या आई थी, जिसके बाद उन्हें लेडी कर्ज़न मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था. यहां पर उन्हें सीटी स्कैन और दूसरे टेस्ट के लिए विक्टोरिया अस्पताल भेजा गया था, जहां बाद में उन्हें एडमिट कराया गया.

यह भी पढ़ें: COVID Vaccination: देश भर में 9 लाख 99 हजार से अधिक लोगों को लगा कोरोना का टीका

भर्ती किए जाने के वक्त उनका ऑक्सीज़न सैचुरेशन लेवल 80 था. उनका कोविड टेस्ट निगेटिव आने पर डॉक्टरों ने कहा था कि उनको SARI (Severe Acute Respiratory Infections) होने की आशंका है, और उन्हें दो-तीन दिनों में डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. हालांकि, अब शशिकला विक्टोरिया अस्पताल में कोविड-19 का इलाज करा रही हैं.


उनकी तबियत खराब होने की खबर पर अस्पताल आए उनके भतीजे और अम्मा मक्कल मुनेत्र कडगम के महासचिव टीटीवी दिनाकरण ने बताया था कि उनकी हालत स्थिर है और डॉक्टर लगातार उनको मॉनिटर कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि अग्रहरा जेल में बंद वीके शशिकला को फरवरी, 2017 में आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में चार साल की सजा सुनाई गई थी. इस महीने के अंत तक वो जेल से रिहा होने वाली हैं.