4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उप चुनावों के लिए वोटिंग जारी, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स बना IPL 2018 का विजेता, 5 बड़ी खबरें

चार लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उप चुनावों के लिए वोटिंग जारी, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स बना IPL 2018 का विजेता, 5 बड़ी खबरें

4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उप चुनावों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है.

नई दिल्ली:

आज देश की चार लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले इन उपचुनावों को सेमीफ़ाइनल माना जा रहा है.जिन चार लोकसभा सीटों पर आज उपचुनाव हो रहा है उनमें यूपी के कैराना की लड़ाई सबसे दिलचस्प दिख रही है.यहां एक तरफ विपक्षी दल ताल ठोंक रहे हैं तो दूसरी तरफ भाजपा की साख दांव पर लगी है.दूसरी तरफ, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी  आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.हालांकि उनकी इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट कहा जा रहा है, लेकिन दिलचस्प यह है कि कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने वाले कुमारस्वामी दिल्ली में बगैर कांग्रेसी नेताओं से मिले ही वापस बेंगलुरु लौट जाएंगे.आंध्र प्रदेश में एक हादसा हुआ है.राज्य के अनंतपुर जिले में रविवार की रात एक झूला टूटने से उस पर पर बैठी 10 वर्षीय बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि इस दुर्घटना में 6 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं.IPL 2018 की बात करें तो शेन वॉटसन के नाबाद तूफानी शतक (117 रन, 57 गेंद, 11 चौके और आठ छक्‍के) की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है.बॉलीवुड से खबर आई है कि 'पाकीजा' समेत 100 से भी ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकीं दिग्गज अभिनेत्री गीता कपूर के निधन के बाद उनकी बेटी आराध्या कपूर मां के पार्थिव शरीर को लेने पहुंची हैं.गीता कपूर वृद्धाश्रम में रह रहीं थीं.

1 - उपचुनाव LIVE: कैराना में VVPAT मशीनों में ख़राबी की शिक़ायतें बढ़ीं, वोटर्स में भारी रोष

उपचुनाव LIVE: कैराना में VVPAT मशीनों में ख़राबी की शिक़ायतें बढ़ीं, वोटर्स में भारी रोष

आज देश की चार लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले इन उपचुनावों को सेमीफ़ाइनल माना जा रहा है. माना जा रहा है कि इससे 2019 के आम चुनाव के लिए जनता के रुख़ का पता चलेगा. जिन चार लोकसभा सीटों पर आज उपचुनाव हो रहा है, उनमें यूपी का कैराना, महाराष्ट्र का भंडारा-गोंदिया, महाराष्ट्र का ही पालघर और नागालैंड का एकमात्र लोकसभा सीट है.

2 -  कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी आज मिलेंगे पीएम मोदी से, कांग्रेस के नेताओं से मिले बिना वापस लौटेंगे बेंगलुरु

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी आज मिलेंगे पीएम मोदी से, कांग्रेस के नेताओं से मिले बिना वापस लौटेंगे बेंगलुरु

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी  आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. यह जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी. अधिकारी ने बताया, "कुमारस्वामी मोदी से प्रधानमंत्री कार्यालय में मुलाकात करेंगे. यह एक शिष्टाचारपरक मुलाकात है.

3 -  आंध्र प्रदेश में झूला टूटने से 10 वर्षीय बच्ची की मौके पर मौत, 6 घायल
आंध्र प्रदेश में झूला टूटने से 10 वर्षीय बच्ची की मौके पर मौत, 6 घायल

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में रविवार की रात एक झूला टूटने से उस पर पर बैठी 10 वर्षीय बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि इस दुर्घटना में 6 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं, जिसमें 3 बच्चे भी शामिल हैं.

4 - IPL Final: शेन वॉटसन के तूफानी शतक से चेन्‍नई बना आईपीएल 2018 का 'किंग', 18.3 ओवर में हासिल किया लक्ष्‍य

IPL Final: शेन वॉटसन के तूफानी शतक से चेन्‍नई बना आईपीएल 2018 का 'किंग', 18.3 ओवर में हासिल किया लक्ष्‍य

आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला पूरी तरह एकतरफा साबित हुआ, जिसमें शेन वॉटसन के नाबाद तूफानी शतक (117 रन, 57 गेंद, 11 चौके और आठ छक्‍के) की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट के बड़े अंतर से रौंदकर रख दिया.

5 - निधन के एक दिन बाद बेटी ने बरामद किया 'पाकीजा' की अभिनेत्री का शव, बोलीं- मां के हालात से बेखबर थी

निधन के एक दिन बाद बेटी ने बरामद किया 'पाकीजा' की अभिनेत्री का शव, बोलीं- मां के हालात से बेखबर थी

फिल्म 'पाकीजा' समेत 100 से भी ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकीं दिग्गज अभिनेत्री गीता कपूर के निधन के बाद उनकी बेटी आराध्या कपूर मां के पार्थिव शरीर को बरामद करने अंबोली पुलिस स्टेशन आईं. बातों-बातों में आराध्या ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनकी मां वृद्धाश्रम में रह रही थीं.

VIDEO:Top News @8AM: लोकसभा की 4 और विधानसभा की 10 सीटों उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com