गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 19 जून को मतदान, पांच उम्मीदवार मैदान में

गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 19 जून को मतदान होंगे. इस चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के कुल पांच उम्मीदवार मैदान में हैं.गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस मुरली कृष्ण ने कहा कि 19 जून को सुबह नौ बजे सेअपराह्न चार बजे के बीच मतदान होगा.

गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 19 जून को मतदान, पांच उम्मीदवार मैदान में

राज्यसभा चुनाव के लिए 19 जून को होगा मतदान

अहमदाबाद:

गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 19 जून को मतदान होंगे. इस चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के कुल पांच उम्मीदवार मैदान में हैं.गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस मुरली कृष्ण ने कहा कि 19 जून को सुबह नौ बजे सेअपराह्न चार बजे के बीच मतदान होगा. मतों की गिनती उसी दिन शाम पांच बजे शुरू होगी.यह चुनाव 26 मार्च को होने वाला था. लेकिन कोरोना वायरस के कारण उसे स्थगित कर दिया गया था.राज्यसभा की जो चार सीटें खाली हुयी हैं, उनमें से तीन भाजपा के पास थी जबकि एक सीट कांग्रेस के पास थी.


कांग्रेस ने वरिष्ठ नेताओं शक्तिसिंह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी को मैदान में उतारा है वहीं भाजपा ने अभय भारद्वाज, रमीला बारा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है. अगर भाजपा आखिरी समय में अमीन को उम्मीदवार नहीं बनाती तो चुनाव की जरूरत नहीं होती.
 

VIDEO:कोरोना वायरस के चलते चुनाव आयोग ने टाले राज्यसभा चुनाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com