NDTV Khabar

सीबीआई ने व्यापमं घोटाले में कीं आठ और एफआईआर दर्ज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीबीआई ने व्यापमं घोटाले में कीं आठ और एफआईआर दर्ज
नई दिल्ली:

सीबीआई ने व्यापमं घोटाले में आठ और एफआईआर दर्ज की हैं और मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा कराई गई परीक्षाओं में कथित धांधलियों के मामले में अब तक एजेंसी कुल 23 मामले दर्ज कर चुकी है।

यहां एक सीबीआई प्रवक्ता के अनुसार पहला मामला व्यापमं द्वारा आयोजित प्री-मेडिकल परीक्षा (पीएमटी) 2011 के दौरान पांच अभ्यर्थियों के संदर्भ में कुछ लोगों द्वारा कथित जालसाजी करने के सिलसिले में 22 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था।

दूसरा मामला 2012 में पीएमटी परीक्षा में 10 अभ्यर्थियों की जगह परीक्षा देने के आरोप में 28 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया। प्रवक्ता के अनुसार तीसरा मामला कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2013 (द्वितीय) में कथित जालसाजी से संबंधित है।

टिप्पणियां

भोपाल के एक मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए पीएमटी-2009 में कथित धोखाधड़ी के मामले में छह आरोपियों के खिलाफ चौथा मामला दर्ज किया गया है। पांचवां मामला भी पीएमटी-2009 में धोखाधड़ी के आरोपों में दो लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है। छठा मामला भी पीएमटी-2009 से जुड़ा है।


सातवां मामला 2012 में हुई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में कथित धोखाधड़ी के सिलसिले में एक आरोपी के खिलाफ दर्ज किया गया है। अंतिम एफआईआर में एजेंसी ने उक्त परीक्षा में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई व्यापमं से जुड़े मामलों में अपनी जांच के दौरान 23 प्राथमिकी अब तक दर्ज कर चुकी है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement