व्यापमं : सीबीआई की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जांच करती रहे एसटीएफ

व्यापमं : सीबीआई की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जांच करती रहे एसटीएफ

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की अपील को मानते हुए व्यापमं घोटाले में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसटीएफ/एसआईटी की जांच को जारी रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि 24 जुलाई तक एसटीएफ जांच जारी रखेगी। आज सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम आदेश जारी किया है।

कोर्ट ने कहा कि जिन मामले में जमानत की अर्जी का एसटीएफ विरोध कर रही है और जिनमें चार्जशीट दायर होनी है, इन मामलों की सुनवाई 24 जुलाई को होगी।

सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि यदि एसटीएफ ने 23 जुलाई तक चार्जशीट दायर नहीं की तो 245 आरोपी छूट जाएंगे।

वहीं कोर्ट में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और व्हीसलब्लोवर ने इसका विरोध किया जिसे कोर्ट ने दरकिनार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि क्या आप यह चाहते हैं कि आरोपी छूट जाएं।

इस अर्जी में सीबीआई ने कहा था कि जब तक सीबीआई सभी मामलों को अपने हाथ में नहीं ले लेती तब तक घोटाले की जांच एसटीएफ करती रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई की दलील है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो आरोपियों को सबूतों और तथ्यों से छेड़छाड़ का फायदा मिल सकता है। 9 जुलाई के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद CBI ने 13 जुलाई से मामले की जांच शुरू कर दी है, कुछ मामलों में FIR भी दर्ज की है। लेकिन घोटाला काफी बड़ा है और इसमें 185 FIR दर्ज हैं। लिहाज़ा सीबीआई को पूरी जांच को संभालने में 4 से 6 हफ्तों का समय लग सकता है।