केंद्र और बंगाल की "जंग" में ममता बनर्जी के सपोर्ट में CM भूपेश बघेल, बोले- "दांव पर संघीय ताना-बाना"    

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, "संघीय ताना-बाना एक बार फिर से दांव पर है. केंद्र की बीजेपी सरकार ने राज्य के प्रशासनिक क्षेत्र में घुसपैठ की."

केंद्र और बंगाल की

भूपेश बघेल ने बंगाल के मामलों में केंद्र के हस्ताक्षेप की निंदा की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रशासनिक मुद्दों को लेकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) और केंद्र सरकार के बीच लगातार जंग तेज होती जा जा रही है. ममता की इस लड़ाई में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भी समर्थन किया है. बघेल ने केंद्र द्वारा राज्य के मामलों में हस्ताक्षेप की "निंदा" की है. बघेल ने कहा कि संघीय व्यवस्था (Federalism) फिर से दांव पर है. केंद्र की बीजेपी सरकार ने राज्य के प्रशासनिक क्षेत्र में घुसपैठ की. 

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में लिखा, "संघीय ताना-बाना एक बार फिर से दांव पर है. केंद्र की बीजेपी सरकार ने राज्य के प्रशासनिक क्षेत्र में घुसपैठ की और अधिकारियों को हस्तांतरित किया है. वह भी चुनाव से ठीक पहले. केंद्र का हस्तक्षेप बहुत ही निंदनीय और आपत्तिजनक है." 

ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा था, "राज्य की आपत्ति के बावजूद पश्चिम बंगाल के 3 सेवारत IPS अधिकारियों के लिए केंद्रीय प्रतिनियुक्ति का भारत सरकार का आदेश, IPS कैडर नियम 1954 के आपातकालीन प्रावधान के शक्ति और ज़बरदस्त दुरुपयोग का एक बड़ा प्रयोग है."

BJP नेताओं को SC से राहत, कोर्ट ने बंगाल सरकार को नोटिस जारी कर कहा- 'अगले आदेश तक No Action'

ममता बनर्जी ने आगे कहा, "हम केंद्र द्वारा राज्य की मशीनरी को छद्म रूप से नियंत्रित करने के इस तरह के प्रयास को अनुमति नहीं देंगे. पश्चिम बंगाल विस्तारवादी और अलोकतांत्रिक ताकतों के सामने झुकने वाला नहीं है."  

वीडियो: शुभेंदु अधिकारी ने छोड़ा TMC का साथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com