दिल्‍ली समेत 22 एयरपोर्ट पर जारी की गई संभावित हमले की चेतावनी

दिल्‍ली समेत 22 एयरपोर्ट पर जारी की गई संभावित हमले की चेतावनी

खास बातें

  • जम्‍मू-कश्‍मीर, पंजाब, राजस्‍थान और गुजरात में बरती जा रही विशेष सतर्कता
  • त्‍योहारी सीजन और सर्जिकल स्‍ट्राइक के मद्देनजर आतंकी हमले की आशंका
  • नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्‍यूरो ने खत लिखकर सुरक्षा एजेंसियों को किया आगाह
नई दिल्‍ली:

खुफिया एजेंसियों ने दिल्‍ली समेत चार राज्‍यों के एयरपोर्ट पर संभावित हमले की चेतावनी जारी की है. चार शहरों में 22 हवाई अड्डों पर चेतावनी की विस्‍तृत सूचना भेजी गई है और अधिकारियों ने इस बात की तस्‍दीक है कि इन जगहों पर उच्‍च सुरक्षा उपाय की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की जा रही है.

सीमावर्ती राज्‍यों जम्‍मू-कश्‍मीर, पंजाब, राजस्‍थान और गुजरात में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. इसी तरह दिल्‍ली में विशेष सावधानी बरती जा रही है. नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्‍यूरो ने सभी राज्‍यों के पुलिस प्रमुखों, एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्‍मा संभालने वाले सीआईएसएफ या अर्द्धसैनिक बलों के साथ-साथ सरकारी एवं निजी एयरलाइंस को लिखकर सुरक्षा खतरों के संबंध में आगाह किया है.  

हवाई अड्डों पर साजोसामान, पार्किंग स्‍थलों और लोडिंग क्षेत्र में इस्‍तेमाल की जाने वाली गाडि़यों की गहन और सावधानीपूर्वक  जांच की जा रही है. त्‍योहारी सीजन में तो वैसे ही हाई सिक्‍योरिटी अलर्ट जारी होता है लेकिन हालिया सर्जिकल स्‍ट्राइक के मद्देनजर खुफिया एजेंसियां बदले की कार्रवाई के चलते आतंकी हमलों की आशंका से चिंतित हैं.

बुधवार को राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने जम्‍मू-कश्‍मीर में एलओसी पर सुरक्षा की स्थिति के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी को अवगत कराया. सुरक्षा एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि करीब 100 सर्दियों से पहले सीमापार कर कश्‍मीर में घुसने की ताक में हैं.

सीमा पर तनाव के बीच युद्धविराम का उल्‍लंघन और सीमापार गोलीबारी की घटनाएं हो रही हैं. गुरुवार सुबह कश्‍मीर में सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के एक आर्मी बेस पर पाकिस्‍तानी आतंकियों के हमले को सेना ने विफल कर दिया और जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया. सेना के मुताबिक उनसे उपलब्‍ध नक्‍शे और हथियारों से पता चलता है कि वे पाकिस्‍तान से आए थे.

उल्‍लेखनीय है कि पिछले महीने कश्‍मीर में उरी के आर्मी कैंप पर चार आतंकियों ने हमला कर दिया था. उसमें 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. बदले की कार्रवाई करते हुए पिछले हफ्ते भारत ने सीमापार सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com