जम्‍मू में भारी बारिश के बाद पुल का बड़ा हिस्‍सा पानी में बहा, देखें VIDEO

तवी नदी के जलस्‍तर में लगातार इजाफा होने के कारण जम्‍मू के बाहरी इलाके में कई कच्‍चे घर बह गए.गौरतलब है कि केंद्र शासित क्षेत्र (UT) जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है.

जम्‍मू में भारी बारिश के बाद पुल का बड़ा हिस्‍सा पानी में बहा, देखें VIDEO

जम्‍मू में इन दिनों भारी बारिश का दौर जारी है

खास बातें

  • जम्‍मू में दो दिनों से हो रही भारी बारिश
  • बारिश के कारण कई कच्‍चे घर बह गए
  • दूसरे दिन भी बंद रहा जम्‍मू-श्रीनगर हाईवे
जम्‍मू:

जम्‍मू (Jammu) में बुधवार को भारी बारिश (Heavy rain)के बीच पुल का एक हिस्‍सा (Portion of a bridge)धराशायी होकर नदी (Rivulet/छोटी नदी या नाला) में गिर गया. घटना के वीडियो में कंक्रीट के बड़े ब्‍लॉक को टूटकर पानी में समाते हुए देखा जा सकता है. न्‍यूज एजेंसी जम्‍मू में पिछले दो दिन से भारी बारिश का दौर जारी है, इसके चलते यहां एक शख्‍स की मौत हो चुकी है. एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि  तवी नदी के जलस्‍तर में लगातार इजाफा होने के कारण जम्‍मू के बाहरी इलाके में कई कच्‍चे घर बह गए.गौरतलब है कि केंद्र शासित क्षेत्र (UT) जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है. भूस्खलन, बाढ़ और जलभराव के कारण ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त है. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को मवेशी चराने के लिए मवेशी चराने के लिए गए चार लोगों की भूस्खलन के कारण मौत हो गई.

VIDEO: मध्य प्रदेश में 'आफत' की बारिश, टूटे रिकॉर्ड, बह गईं 15 झुग्गियां

बारिश के चलते 270 किमी लंबा जम्‍मू-श्रीनगर हाईवे बुधवार को लगातार दूसरे दिन बंद रहा. भारी बारिश के चलते रामबन जिले में कई स्‍थानों पर भूस्‍खलन की खबरे मिली हैं, इसके चलते सोमवार से सड़क परिवहन भी प्र‍भावित हुआ है. देश को कश्‍मीर घाटी से जोड़ने वाले हाईवे को मंगलवार् को बंद कर दिया था. जमीन धंसने के कारण सड़क एक हिस्‍सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हुआ है. इसके कारण सड़क के दोनों तरफ ट्रक और अन्‍य वाहन की लंबी कतार लग गई है.

l77e6km

वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी अजय आनंद ने पीटीआई को बताया कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) रोड को फिर से चालू करने के लिए जुटी है. हालांकि भूस्‍खलन और पहाड़ों से बड़े पत्‍थर लुढककर आने के कारण काम प्रभावित हो रहा है. मौसम खराब होने के बावजूद काम जारी है. मौसम कार्यालय ने कल तक जम्‍मू-कश्‍मीर के ज्‍यादातर इलाकों में मध्‍यम दर्जे की बारिश जारी रहने की संभावना जताई है. (पीटीआई और एएनआई से भी इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात में लगातार बारिश से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त