NDTV Khabar

आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी के आसपास के गांवों का सड़क और संचार संपर्क कटा

बहुद्देश्यीय पोलावरम बांध के अंतर्गत 19 से अधिक गांव अब भी जलमग्न हैं तथा उनका सड़क संपर्क कटा हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी के आसपास के गांवों का सड़क और संचार संपर्क कटा

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

आंधप्रदेश के पूर्व और पश्चिमी गोदावरी जिलों में बाढ़ का पानी बढ़ जाने से गोदावरी नदी से सटे कई गांवों का सड़क और संचार संपर्क रविवार को कटा रहा.डोवालेश्वरम के सर आर्थर कॉटन बैराज से बंगाल की खाड़ी में 11 लाख क्यूसेक से अधिक बाढ़ का पानी छोड़ा जा रहा है। प्रथम चेतावनी सिग्नल अब भी लागू है. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने कहा कि ऊपरी क्षेत्रों से भारी मात्रा में पानी का प्रवाह जारी रहने से बाढ़ का स्तर 'बढता' ही जा रहा है. बहुद्देश्यीय पोलावरम बांध के अंतर्गत 19 से अधिक गांव अब भी जलमग्न हैं तथा उनका सड़क संपर्क कटा हुआ है. रविवार शाम को परियोजना स्थल पर बाढ़ के पानी का स्तर 27.65 मीटर तक पहुंच गया.

टिप्पणियां


राज्य आपदा मोचन बल और अग्निशमन विभाग के कर्मियों को बचाव एवं राहत कार्यों के वास्ते बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया गया है. एसडीएमए ने बताया कि बाढ़ राहत के लिए रामपचोवराम में एनडीआरएफ के 30 कर्मियो के एक दल को तैनात किया गया है. एसडीएमए सूत्रों के अनुसार पूर्वी गोदावरी के देवीपटनम मंडल और कोनासीमा क्षेत्र के कई गांवों के जलमग्न हो जाने का खतरा पैदा हो गया है क्योंकि गोदावरी में जलस्तर बढ़ता जा रहा है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement