शीला दीक्षित को पानी मीटर घोटाले में एसीबी का नोटिस, कपिल मिश्रा ने उठाए सवाल

शीला दीक्षित को पानी मीटर घोटाले में एसीबी का नोटिस, कपिल मिश्रा ने उठाए सवाल

शीला दीक्षित (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) ने साल 2011 में हुए कथित पानी मीटर घोटाले में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। फरवरी 2014 में पिछली आप सरकार ने एसीबी में मामला दर्ज कराया था, जिसमें यह नोटिस भेजा गया है। एसीबी के नोटिस में कहा गया है कि आप इस मामले में तथ्यों और हालात से वाकिफ़ हैं, इसलिए आप जांच में शामिल हों। अगस्त महीने में जो तारीख, जगह और समय आपको ठीक लगे वह बता दें।

क्या है पानी मीटर घोटाला
शीला दीक्षित पर आरोप है कि 2011 में जब वो दिल्ली बोर्ड की चेयरमैन थी तब करीब 48 करोड़ रुपए के 2.5 लाख नॉन एएमआर मीटर की खरीद हुई जिसमें टेंडर के नियम जानबूझकर बदले और सख्त बनाए गए, जिससे बड़ी मल्टी नेशनल कंपनी को फायदा पहुंचे और स्थानीय भारतीय कंपनी इससे दूर हो जाएं। साथ ही आरोप यह भी है कि 1918 रुपए प्रति मीटर के हिसाब से खरीदे गए मीटर बाजार भाव से महंगे थे। इस पर शीला दीक्षित का कहना है, 'मुझे अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला है और जब तक मुझे वह मिलेगा नहीं मैं उसे देखूंगी नहीं और तब तक उस पर टिपण्णी नहीं कर सकती।'

कपिल मिश्रा ने उठाए सवाल
दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने शीला दीक्षित को हुए नोटिस पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि यह कोई नोटिस थोड़ी होता है। मैं जो कि पानी टैंकर मामले ने शिकायतकर्ता था तो मुझे तो बाकायदा जगह, तारीख और समय तय करके पूछताछ के लिए बुलाया गया था और शीला दीक्षित जो पानी मीटर घोटाले में आरोपी हैं उनको पूछा जा रहा है कि आप कब और कहा आना पसंद करेंगी?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com