PM मोदी की चीन यात्रा पर अरुणाचल प्रदेश के युवा बोले - हम भारत का अभिन्न हिस्सा हैं

PM मोदी की चीन यात्रा पर अरुणाचल प्रदेश के युवा बोले - हम भारत का अभिन्न हिस्सा हैं

नई दिल्‍ली:

पीएम मोदी चीन की यात्रा पर हैं। चीन के साथ सीमा विवाद काफी पुराना है और अनसुलझा भी। ऐसे में जब हमारे संवाददाता मनीष कुमार ने अरुणाचल प्रदेश में पीएम की यात्रा पर प्रतिक्रिया मांगी तो स्थानीय स्टूडेंट्स ने जता दिया कि वह खुद भारत का अभिन्न अंग हैं और बने हुए दिखना भी चाहते हैं और पीएम की यात्रा को लेकर उत्साहित हैं।

ईटानगर के पास राजीव गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों ने प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चीन दौरे से उम्मीद जताई कि इससे दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधरेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि बॉर्डर के मसले सुलझेंगे। यही नहीं, छात्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह बात भी मजबूती से रखनी चाहिए कि अरुणाचल प्रदेश भारत का हिस्सा है।

हमारे संवाददाता मनीष कुमार से एक छात्र ने कहा कि हम चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच रिलेशन अच्छे हों। एक अन्य छात्रा ने कहा कि चीन जिन बातों पर आपत्ति जता रहा है, उस पर वह खुद भी कुछ विचार मंथन करे।

एक छात्र ने कहा कि पीएम के दौरे पर चीन ऐतराज न करे। चीन की आपत्ति बिल्कुल गलत है। वहीं दूसरे छात्र ने कहा कि बॉर्डर इश्यू तो पहले से है ही, अब जरूरत इस बात की है कि दोनों की भलाई के लिए शांति बनाने की कोशिश की जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक छात्र ने कहा कि यदि पीएम की इस यात्रा के दौरान अरुणाचल के सीएम भी साथ होते चीन को और मजूबत संदेश जाता कि अरुणाचल प्रदेश और इसके लोग पूरी तरह से भारत के ही अंग हैं।