NDTV Khabar

बीजेपी से गठबंधन टूटने के एक दिन बाद शिवसेना के मंत्री ने कहा, 'हमारी जेब में तैयार रखे हैं इस्तीफे'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी से गठबंधन टूटने के एक दिन बाद शिवसेना के मंत्री ने कहा, 'हमारी जेब में तैयार रखे हैं इस्तीफे'

फाइल फोटो

मुंबई:

महाराष्ट्र निकाय चुनावों में शिवसेना के अकेले खड़े होने की घोषणा करने के एक दिन बाद शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य के मंत्री रामदास कदम ने शुक्रवार को कहा कि वह और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में उनके सहयोगी इस्तीफा अपनी जेब में लेकर घूम रहे हैं और पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं. शिवसेना के मंत्रियों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की जिसके बाद कदम ने संवाददाताओं से कहा, ‘हम इस्तीफा जेब में लेकर घूम रहे हैं. जब भी उद्धवजी कहेंगे, हम इस्तीफा दे देंगे.’ सरकार ने सभी सरकारी कार्यालयों से धार्मिक तस्वीरों को हटाने का निर्देश दिया था जिसे रद्द करने की मांग को लेकर शिवसेना के मंत्रियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की.

उन्होंने कहा कि फडणवीस ने संसद के बजट सत्र से पहले सांसदों की जो सर्वदलीय बैठक बुलाई है, वे उसका भी बहिष्कार करेंगे. मुंबई और पूरे महाराष्ट्र में आगामी निकाय चुनावों में भाजपा के साथ गठबंधन करने पर कई दिन तक अनिश्चितता बने रहने के बाद कल ठाकरे ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी इसमें अकेले ही उतरेगी. हालांकि उन्होंने एनडीए सरकार में कनिष्ठ साझेदार के तौर पर साझेदारी को बनाए रखने संबंधी सवाल को टाल दिया.


टिप्पणियां

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस ने कहा कि चाहे भाजपा के साथ कोई आए या ना आए लेकिन राज्य में बदलाव होगा जबकि महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख रावसाहेब दानवे ने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. इस बीच भाजपा नेता कीरीट सोमैया ने कहा कि उनकी पार्टी ‘बीएमसी घोटालों’ पर ‘अश्वेत पत्र’ जारी करेगी. इसपर प्रतिक्रिया देते हुए सेना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘रास्ते का कोई भी आदमी खड़ा हो जाएगा और सवाल पूछने लगेगा? लोगों को अपनी हद में रहना चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘हम महाराष्ट्र को अस्थिर नहीं करना चाहते इसलिए हमें राज्य में कुछ समय के लिए गठबंधन बनाए रखना जरूरी है.’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement