यह ख़बर 02 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ब्लैकमनी वापस लाने की सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं हम : पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

विदेशों में जमा कालेधन को देश में वापस लाने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि देश से बाहर गए गरीबों के पैसे की पाई-पाई वापस लाई जाएगी, यह उनकी प्रतिबद्धता है और वह इस दिशा में सही रास्ते पर बढ़ रहे हैं।

आकाशवाणी पर प्रसारित 'मन की बात' कार्यक्रम के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, जहां तक कालेधन का सवाल है, मेरे देशवाशियों को इस 'प्रधानसेवक' पर भरोसा है। भारत के गरीब का पैसा जो बाहर गया है, वह पाई-पाई वापस आएगा... यह मेरी प्रतिबद्धता है। इसके रास्ते क्या होंगे, तरीके क्या होंगे, इस पर मतभिन्नता हो सकती है। लोकतंत्र में ऐसा होता है।

उन्होंने कहा, ...और मैं सच में मन से करना चाहता हूं। यह मेरे मन की बात है। मेरी जितनी समझ है, मैं इस बारे में सही रास्ते पर हूं। प्रधानमंत्री ने कहा, मुझे विश्वास है कि देशवासियों को मेरे शब्दों पर भरोसा है, मेरे इरादों पर भरोसा है। लेकिन एक बार मैं फिर अपनी तरफ से दोहराना चाहता हूं। यह मेरे लिए आर्टिकल ऑफ फेथ है।

मोदी ने कहा, कालाधन कितना है, इसके बारे में न मुझे मालूम है, न सरकार को मालूम है, किसी को पता नहीं है। पिछली सरकार को भी इसकी जानकारी नहीं थी। मैं आंकड़ों में नहीं उलझना चाहता कि यह एक रुपया है, लाख है, करोड़ है या अरब रुपये हैं। बस यह (कालाधन) वापस आना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मेरे प्रयासों में कोई कमी नहीं होगी, कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। आपके लिए जो भी, जब भी करना पड़े, जरूर करूंगा। गौरतलब है कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सरकार ने उसे विदेशों में कालाधन जमा करने वाले भारतीयों की एक सूची सौंपी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com