दो साल में हमने 60 साल के बराबर काम किया : रेल मंत्री सुरेश प्रभु

दो साल में हमने 60 साल के बराबर काम किया : रेल मंत्री सुरेश प्रभु

रेल मंत्री सुरेश प्रभु का फाइल फोटो

मेरठ:

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सोमवार को यहां कहा कि दो साल में हमने साठ साल के बराबर काम करने की कोशिश की है। गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर विद्युत रेल खंड का लोकार्पण करने आए सुरेश प्रभु ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए बताया कि पहले हर दिन चार किलोमीटर रेल लाइन बिछती थी। अब हमने 19 किलोमीटर प्रतिदिन रेल लाइन बिछाने का कार्य शुरू किया है। उन्होंने कहा कि विकास को गति देने के लिए हर राज्य में संयुक्त उपक्रम कंपनी बनाकर रेल लाइन का निर्माण होगा।

यूपी में सबसे ज्‍यादा रेल यात्री
प्रभु ने संवाददाताओं से कहा कि यूपी में सबसे ज्यादा रेल यात्री हैं। इसलिए सरकार आने वाले दिनों में यहां ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। साढ़े चार हजार करोड़ रुपये यूपी को बजट में दिया गया ताकि यहां रेल परियोजना पर काम समय से हो और यात्रियों को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पश्चिमी उप्र में जरूरत के मुताबिक नई ट्रेन जरूर चलेगी। हम जल्द ही हाईस्पीड और सेमी स्पीड ट्रेनें लाने जा रहे हैं। इनमें आम जनता के लिए दीनदयाल और अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल है। इसके अलावा उदय एक्सप्रेस, तेजस एक्सप्रेस और हमसफर आदि ट्रेन भी हैं।

रेल मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार जो काम कर रही है, उसका फायदा अगले तीन साल में लोगों को मिलने लगेगा। पिछले सालों में निविदा प्रक्रिया तेजी से बढ़ी है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com