हमें सिर्फ फंड से ही नहीं बल्कि हर तरह से केरल के लोगों की मदद करनी चाहिए : जावेद अख्तर

NDTV और टाटा स्काई की मुहिम #IndiaForKerala से जुड़कर गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि हम उनकी तकलीफ नहीं समझ सकते हैं जिनपर यह गुजरा है.

हमें सिर्फ फंड से ही नहीं बल्कि हर तरह से केरल के लोगों की मदद करनी चाहिए : जावेद अख्तर

गीतकार जावेद अख्तर.

नई दिल्ली:

NDTV और टाटा स्काई की मुहिम #IndiaForKerala से जुड़कर गीतकार जावेद अख्तर ने बाढ़ पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करते हुए कहा कि हम उनकी तकलीफ नहीं समझ सकते हैं जिनपर यह गुजरा है. अभी एक चीज सबसे ज्यादा जरूरी है जिसपर कोई बात हुए बगैर वहां देना चाहिए वह है फंड की कमी. पानी उतरने के बाद तबाही और बड़ी हो जाएगी. अगर समय रहते हम काम नहीं करते हैं. कई तरह की बीमारी फैलने का खतरा है. हमें एक नागरिक की तरह सिर्फ फंड ही नहीं बल्कि हर तरह से मदद करना चाहिए. आज उनके सामने घर की समस्या है. 

यह भी पढ़ें : केरल की जनता अलग नहीं, हम उसे पूरा सहयोग कर रहे हैं, करेंगे : नितिन गडकरी

लोग अपना मनोबल बनाए रखें: मनीषा कोईराला
वहीं, बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोईराला ने कहा कि केरल पर एक प्रकोप आया है. केरल के लोग अपना मनोबल बनाए रखें. मैं सभी लोगों से अपील करती हूं कि केरल के लोगों को संकट के इस घड़ी में मदद करें. 
 

etltne1g

केरल का दुख हम सभी का दुख है : रवीना टंडन
अभिनेत्री रवीना टंडन ने कहा कि हम सभी को एक साथ आकर केरल की मदद करनी चाहिए. व्यक्तिगत स्तर पर भी मदद केरल के लोगों के काफी मददगार साबित हो रही है. हमें और आगे बढ़कर मदद करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों से निकलकर केरल में मदद पहुंचा रहे हैं जो सराहनीय है.

 
11t914so
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी.

पूरा देश केरल के साथ खड़ा है: नितिन गडकरी
वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पूरा देश केरल की जनता के साथ कंधे से कंधा जोड़े खड़ा है. हमने फैसला किया है कि जो हाईवे डैमेज हुआ है वह जल्द से जल्द रिपेयर हो, क्योंकि रोड अच्छे हो जाएंगे तो राहत बचाव कार्य में तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर सामाजिक संगठनों की तरफ से भी मदद मिल रही है. यह संकल्प बड़ा है. केरल की जनता अलग नहीं है. हम केरल को पूरा सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने एक फैसला किया है कि जहां ज्यादा बारिश होती है वहां सेमेंट-कंक्रीट रोड का निर्माण करेंगे, ताकि नुकसान कम से कम हो.

यह भी पढ़ें : केरल के वित्त मंत्री बोले- केरल की मदद के लिए सभी का साथ आना सराहनीय, अभी काफी कुछ करना बाकी है

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक तरफ बाढ़ है और दूसरी तरफ पीने का पानी नहीं है. हमें एक वाटरग्रिड तैयार करना होगा. इसके लिए पानी के नियोजन की व्यवस्था करनी होगी. इस पर हम काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं सबसे पहले सभी जनता से अपील करूंगा कि यह संकट पूरे देश पर है, सिर्फ केरल पर नहीं है. इसलिए पूरे देश के लोग, कॉरपोरेट ज्यादा से ज्यादा केरल की मदद करें. मैं जनता से अपील करता हूं कि केरल के संकट में ज्यादा से ज्यादा मदद करें. 
 
40pd6kco
केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक.

'सरकार सभी को साथ लेकर काम कर रही'
वहीं, केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने कहा कि हमारी सरकार सभी को साथ लेकर काम कर रही है. हमारा मकसद सभी लोगों तक जल्द से जल्द मदद पहुंचाना और पुनर्वास कराना है. हमारे सामने मलबे की सफाई एक बड़ी समस्या है. हम धीरे-धीरे ही सही, लेकिन इसपर काम कर रहे हैं. घरों को दोबारा बनाना भी एक बड़ी जिम्मेदारी है.

VIDEO : मदद के लिए फंड की कोई कमी नहीं होनी चाहिए: जावेद अख्त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com