NDTV Khabar

आप के घोषणापत्र को समर्थन दिया है, पार्टी को नहीं : लवली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने रविवार को  कहा कि कांग्रेस ने ‘आप’ की सरकार को इसलिए समर्थन देने का फैसला किया क्योंकि उनकी पार्टी जनादेश का सम्मान करती है लेकिन वह सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी।

लवली ने पार्टी की दिल्ली इकाई का कामकाज संभालने के बाद कहा, ‘‘हमने जनादेश का सम्मान किया है और आप के घोषणापत्र को समर्थन दिया है, पार्टी को नहीं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी भूमिका सकारात्मक विपक्ष की होगी। हम आप के सभी अच्छे कामों के लिए उनका समर्थन करेंगे लेकिन गलत राजनीति की आलोचना करेंगे।’’ हालांकि उन्होंने दिल्ली सरकार को आगाह किया कि अगर वह कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की भावनाओं को आहत करेगी तो पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी।

इस बीच लवली ने दावा किया कि देश का भविष्य कांग्रेस पार्टी है और उसकी भविष्य की सरकार पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में युवाओं द्वारा बनाई जाएगी।

कार्यक्रम में एआईसीसी महासचिव और दिल्ली के प्रभारी शकील अहमद, महासचिव जनार्दन द्विवेदी, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पार्टी के संचार विभाग के अध्यक्ष अजय माकन और केंद्रीय कानून मंत्री कपिल सिब्बल समेत वरिष्ठ पार्टी नेता मौजूद थे।

द्विवेदी ने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस भले ही दिल्ली में चुनाव हार गयी हो लेकिन अपने कार्यक्रमों और नीतियों के मोर्चे पर नहीं हारी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि ‘आप’ की अपनी कोई विचारधारा नहीं है और उसके पास अनेक मुद्दों पर दृष्टिकोण की कमी है। इससे भविष्य में अव्यवस्था आ सकती है।

समारोह में हजारों स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता ढोल बजाकर तथा नारेबाजी करते हुए शामिल हुए।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement