पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहता है भारत लेकिन पहल उसे ही करनी होगी : राजनाथ 

सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जहां तक पाकिस्तान की बात है , वह हमारा पड़ोसी देश है. हम अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं.

पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहता है भारत लेकिन पहल उसे ही करनी होगी : राजनाथ 

राजनाथ सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध चाहता है. हालांकि उन्होंने कहा कि इसकी पहल पाकिस्तान को करनी होगी और भारत के खिलाफ आतंक को बढ़ावा देने में अपनी जमीन का इस्तेमाल करना बंद करना होगा. सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जहां तक पाकिस्तान की बात है , वह हमारा पड़ोसी देश है. हम अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान और कश्‍मीर को लेकर भारत सरकार के मंत्रालयों की अलग-अलग राय

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस दिशा में पाकिस्तान को प्रयास करने होंगे. उन्होंने कहा कि आतंक को (भारत के खिलाफ) मदद देने और बढ़ावा देने में अपनी जमीन के इस्तेमाल पर रोक लगाने की उसे (पाकिस्तान को) पहल करनी होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की आईएसआई साजिश के बारे में आईबी की रिपोर्ट की पृष्ठभूमि में गृह मंत्री से पाकिस्तान से शांति वार्ता बहाल करने की संभावना पर सवाल पूछा गया था , जिसका वह जवाब दे रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: बातचीत के लिए यदि हुर्रियत राजी, तो सरकार भी तैयार : राजनाथ सिंह

रमजान के दौरान संघर्षविराम की पृष्ठभूमि में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि अमन पसंद लेागों के लिए रमजान का महीना बेहद पाक होता है. प्रधानमंत्री ने संघर्ष विराम की घोषणा इसलिए की है ताकि उन्हें रमजान के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. उन्होंने कहा कि सरकार सुरक्षा हालात का जायजा लेगी और फिर अन्य पक्षकारों के साथ बात करेगी. (इनपुट भाषा से)