कूड़ा जलाने पर 1 करोड़ जुर्माने को लेकर AAP ने कहा - "हम निगम का अकाउंट अटैच कर देंगे"

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने भाजपा शासित दिल्ली के नागरिक निकायों को सबसे भ्रष्ट बताते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण समिति को उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के खिलाफ खुले में कचरा जलाने के लिए 1 करोड़ का जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है.

चड्ढा ने यहां तक कहा कि 1 करोड़ का जुर्माना भी कम है, उन्होंने कहा, "हम किसी भी तरह इस पैसे को वसूलने जा रहे हैं. जरूरत पड़ने पर हम उनका अकाउंट अटैच कर देंगे, कचरा जलाना आपराधिक कृत्य है"

नॉर्थ एमसीडी ने हाल ही में दावा किया था कि उसे फंड की कमी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि दिल्ली सरकार पर पैसा बकाया है. हालांकि, नॉर्थ एमसीडी के मेयर जय प्रकाश ने कहा है कि उन्होंने भाजपा को बदनाम करने की कोशिश के लिए आम आदमी पार्टी के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की है.

जय प्रकाश ने एनडीटीवी को बताया "स्थानीय विधायक और पार्षद दोनों आम आदमी पार्टी से हैं. वे जानबूझकर क्षेत्र (किरारी) में कचरा जलाते हैं और हमें बदनाम करते हैं," 

बता दें कि एक दिन पहले ही राघव चड्ढा ने किराड़ी विधानसभा के बाबा विद्यापति मार्ग में जलाए जा रहे कूड़े की ताजा तस्वीर और वीडियो मीडिया से साझा करते हुए बताया कि कैसे भारतीय जनता पार्टी शासित नगर निगम कूड़ा जलाकर दिल्ली की हवा में जहर घोलने का काम कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राघव ने कहा था, “मैं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त ईपीसीए से पूछना चाहूंगा कि भाजपा इस आपराधिक कृत्य में किस तरह खुलेआम अभद्रता कर रही है? कैसे बीजेपी शासित एमसीडी बेशर्मी के साथ खुल्लेआम नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए किराड़ी में कूड़ा जला रही है? "

कूड़ा जलाने पर नॉर्थ MCD पर 1 करोड़ का जुर्माना तो कम है : राघव चड्ढा