यह ख़बर 06 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी के करीबी अमित शाह ने अयोध्या में कहा, भव्य राम मंदिर बनाएंगे

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश प्रदेश बीजेपी के प्रभारी और नरेंद्र मोदी के सिपहसालार अमित शाह आज पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचे, जहां उन्होंने कहा, हम यहां भव्य राम मंदिर बनवाएंगे।
अयोध्या:

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने एक बार फिर राम मंदिर मुद्दा उठाया है। उत्तर प्रदेश प्रदेश बीजेपी के प्रभारी और नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह आज पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचे।

अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी का प्रभारी महासचिव बनाए जाने के बाद अयोध्या की अपनी पहली यात्रा में यहां अस्थायी राम मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मैं राम मंदिर के दर्शन के लिए यहां आया हूं, जो दुनिया भर के करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का केंद्र है। यहां मैंने देश को कांग्रेस से छुटकारा दिलाने और देश में सुशासन स्थापित करने की प्रार्थना की। अमित शाह ने कहा, मैंने यहां जल्द से जल्द एक भव्य राम मंदिर बनाने और भगवान राम को उनकी सही जगह पर स्थापित करने की भी प्रार्थना की।

ऐसा कहकर 2014 का चुनावी बिगुल बजने के साथ ही बीजेपी ने राममंदिर का मुद्दा उठा दिया है। अयोध्या में अमित शाह कारसेवक पुरम में पार्टी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में पार्टी के संगठन को आठ जोन में बांट रखा है और आज जो बैठक हो रही है, वह अवध जोन की है और इसमें उत्तर प्रदेश के 14 जिले के करीब 150 नेता शामिल हो रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी चुनाव अभियान के प्रमुख नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में अपना पुराना जनाधार फिर से हासिल करना चाहती है, जो कि केंद्र में सरकार बनाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। यूपी में 80 लोकसभा सीटें हैं और बीजेपी की नजर यहां 40 सीटों पर टिकी है, जहां आम चुनाव में पार्टी कड़ी टक्कर दे सकती है।

कांग्रेस नेता और विदेशमंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि बीजेपी कई बार मंदिर का मुद्दा उठा चुकी है, लेकिन देश की जनता को बरगलाया नहीं जा सकता है। कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा है कि चुनाव से पहले बीजेपी को राम मंदिर की याद आने लगती है। वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का कहना है कि जो लोग सांप्रदायिकता फैलना की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें राज्य सरकार प्रदेश में आने से रोके।

बीजेपी नेता विजय सोनकर शास्त्री ने अमित शाह के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि यह तमाम हिन्दुओं की भावना से जुड़ा मुद्दा है और मंदिर बनाने में मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी मदद करनी चाहिए। वहीं लेफ्ट के नेता डी राजा का कहना है कि बीजेपी हिन्दुत्व के मुद्दे पर फिर लौट रही है। जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव का कहना है कि राम मंदिर का मुद्दा सिर्फ कोर्ट के जरिये ही सुलझाया जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(कुछ अंश भाषा से भी)