NDTV Khabar

कर्नाटक चुनाव : कुमारस्वामी ने कहा, हम किंगमेकर नहीं, विपक्ष में बैठेंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक चुनाव : कुमारस्वामी ने कहा, हम किंगमेकर नहीं, विपक्ष में बैठेंगे

खास बातें

  1. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की अगुवाई वाली पार्टी जनता दल (सेक्युलर) ने कहा है कि वह विपक्ष में बैठेगी। जेडीएस को उम्मीद थी कि वह कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 'किंगमेकर' की भूमिका निभाएगी।
बेंगलुरु:

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की अगुवाई वाली पार्टी जनता दल (सेक्युलर) ने कहा है कि वह विपक्ष में बैठेगी। जेडीएस को उम्मीद थी कि वह कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 'किंगमेकर' की भूमिका निभाएगी।

पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष और देवेगौड़ा के पुत्र एचडी कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से कहा, अगर जनता का आशीर्वाद हमें विपक्ष में बैठने के लिए है, तो हम विपक्ष में ही बैठेंगे। चुनाव नतीजों में जेडीएस ने न केवल अपना आधार बरकरार रखा, बल्कि सत्तारूढ़ बीजेपी के वोटों में भी सेंध लगा दी।

टिप्पणियां

कुमारस्वामी ने कहा, निश्चित रूप से हम विपक्ष में बैठेंगे और जनता के हितों की रक्षा करेंगे। उन्होंने कहा, हम पराजय स्वीकार करेंगे। जनता ने हमें विपक्ष में बैठने का आदेश दिया है। उन्होंने हालांकि इस बात को सिरे से खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी का बीजेपी के साथ अंदरूनी समझौता था। नाराजगी जाहिर करते हुए कुमारस्वामी ने पलट कर सवाल किया, कहां हमने बीजेपी को समर्थन दिया? कहां हमने बीजेपी के साथ समझौता किया?


मीडिया के एक वर्ग ने बार-बार कहा कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस विजेता होगी। इसके लिए नाराजगी जाहिर करते हुए कुमारस्वामी ने कहा, इसीलिए मैं कह रहा हूं कि यह मीडिया की जीत है, कांग्रेस की नहीं। जनता को सिर्फ मीडिया ने प्रभावित किया है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement