अनुच्छेद 370 को कमजोर करना सबसे बड़ा राष्ट्रविरोधी कदम होगा : महबूबा मुफ्ती

अनुच्छेद 370 को कमजोर करना सबसे बड़ा राष्ट्रविरोधी कदम होगा : महबूबा मुफ्ती

महबूबा ने कहा - अनुच्छेद 370 हमारा विशेष दर्जा है, यह हमारे स्वरूप में है

जम्मू:

सहयोगी भाजपा को स्पष्ट संदेश देते हुए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज कहा कि किसी के भी द्वारा राज्य को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को कमजोर करना सबसे बड़ा राष्ट्रविरोधी कृत्य होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस संबंध में हमारी संस्कृति और राज्य के खिलाफ साजिश की जा रही है. उन्होंने घाटी में कश्मीरी पंडितों के लिए कॉलोनी बनाने का विरोध करने वालों पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा करके वे विस्थापित लोगों की वापसी के लिए अपना बड़ा दिल नहीं दिखा रहे.

उन्होंने विधानसभा में कहा कि मौजूदा सुरक्षा हालात में पंडित कश्मीर में अपने मूल गांवों और अन्य जगहों पर रहने के लिए वापस नहीं जा सकते, जब राजनीतिक कार्यकर्ता और विधायक तथा विधान पार्षद सुरक्षात्मक बसाहट की मांग करेंगे. अनुच्छेद 370 पर महबूबा ने कहा, 'देश के भीतर कुछ ताकतें हैं जो सोचती है कि अनुच्छेद 370 को हटाकर कश्मीर के मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा और हर चीज सुलझ जाएगी.'

महबूबा ने कहा, 'हमारी संस्कृति और राज्य के खिलाफ साजिश रची जा रही है. जो अनुच्छेद 370 के खिलाफ बोल रहे हैं वे नहीं जानते कि अनुच्छेद 370, जो हमारा विशेष दर्जा है, हमारे स्वरूप में है क्योंकि इस कारण हमने दो विचारधारा (दो राष्ट्र के सिद्धांत) और धर्म को भी खारिज किया और भारत के साथ हाथ मिलाया.' (इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com