NDTV Khabar

महाराष्ट्र के पालघर में भारी मात्रा में मिला विस्फोटक 

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक विस्फोटक के बारे में सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र एटीएस और पालघर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र के पालघर में भारी मात्रा में मिला विस्फोटक 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में पालघर जिले के नल्लासोपारा में भारी मात्रा में विस्फोटक मिला. संदेह है कि यह आरडीएक्स है. पुलिस के अनुसार नल्लासोपारा पश्चिम के भंडार आली में यह विस्फोटक मिला. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक विस्फोटक के बारे में सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र एटीएस और पालघर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले की जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि फारेंसिक टीम बुलाई गई है और हम संबंधित पदार्थ का विश्लेषण कर रहे हैं कि क्या वह आरडीएक्स है. गौरतलब है कि इससे पहले इसी तरह जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया था और चार हथियार, 23 विस्फोटक उपकरणों और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद जब्त किए गए थे.

यह भी पढ़ें: झारखंड में मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर, हथियार और विस्फोटक बरामद

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 58 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान और पुलिस ने एक तलाशी अभियान शुरू किया था और गुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत मार्गोटी इलाके में एक आतंकी ठिकाने का पता लगाया.एक एके -47 राइफल , .303 राइफल , 7.36 एमएम का एक पिस्तौल और अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल) को जब्त किया गया. उन्होंने एके राइफल की एक मैगजीन , .303 राइफल की एक मैगजीन और छह राउंड गोलियों के साथ एक पिस्तौल की मैगजीन भी जब्त की. वहीं इससे पहले  झारखंड के पलामू जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में सोमवार को दो महिलाओं समेत चार नक्सलियों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: बीएसएफ ने नक्सल ठिकाने का किया भांडाफोड़, विस्फोटक और हथियार बरामद

टिप्पणियां
अधिकारियों ने बताया कि यह घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे जिले के लालाघाटी-नौडीहा इलाके में हुई जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 134वीं बटालियन और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम माओवादी-विरोधी अभियान पर थी.उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान एक स्थानीय नक्सली संगठन के उप जिला कमांडर राकेश भुइंया, संगठन के सदस्य लल्लू यादव, रिंकी और रूबी के रूप में हुई है.

VIDEO: दस संदिग्ध नक्सली गिरफ्तार.

भुइंया पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था. अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने मौके से दो सेल्फ-लोडिंग राइफल (एसएलआर), पांच मैगजीन और 219 कारतूस भी बरामद किये हैं.(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement