कर्नाटक में तेज हुआ मास्क पहनो या जुर्माना भरो अभियान

कर्नाटक हाईकोर्ट के निर्देश के बाद प्रशासन ने राज्य में मास्क पहनो या जुर्माना भरो अभियान तेज़ कर दिया है. बेंगलुरू में सिटी पुलिस को भी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के मार्शलों के साथ मास्क अभियान पर लगाया गया है.

कर्नाटक में तेज हुआ मास्क पहनो या जुर्माना भरो अभियान

सिटी पुलिस को भी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के मार्शलों के साथ मास्क अभियान पर लगाया गया है.

बेंगलुरु:

कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) के निर्देश के बाद प्रशासन ने राज्य में मास्क पहनो या जुर्माना भरो अभियान तेज़ कर दिया है. बेंगलुरू में सिटी पुलिस को भी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के मार्शलों के साथ मास्क अभियान पर लगाया गया है. लेकिन जब हमने जायज़ा लिया तो पता चला कि कई बार पुलिस मास्क ना पहनने वालों के साथ अपराधियों जैसा बर्ताव करने लगती है जिससे हालात बिगड़ जाते हैं. मास्क जागरूकता अभियान पूरे कर्नाटक में चलाया जा रहा है. आंकड़ों के मुताबिक पिछले 10 दिनों में ही तक़रीबन 1 लाख ऐसे लोगों का चालान कटा है जिन्होंने या तो मास्क नहीं पहना था या गलत तरीके से पहना था. हाल ही में जुर्माने की रकम 250 रुपये कर दी गई है, पहले ये एक हज़ार रुपये थी. 

Newsbeep

बीबीएमपी कमिश्नर मंजूनाथ प्रसाद ने कहा, 'इस महीने और अगले महीने बड़े त्यौहार हैं. हमने पाया कि युवा मास्क पहनने से परहेज कर रहे हैं. ऐसे में वह मास्क पहनें इसके लिए ड्राइव तेज कर दिया गया है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मास्क ना पहनने पर कर्नाटक नगर पालिका के क्षेत्रों में 250 रुपये और छोटे शहरों में 100 रुपये का जुर्माना वसूला जाता है. मौसम त्योहारों का है. विजयदशमी और दीपावली ऐसे त्योहार हैं जिनका जितना धार्मिक महत्व है उतना ही सांस्कृतिक भी. सभी लोग बढ़-चढ़कर इस में हिस्सा लेते हैं. दूसरी तरफ कोरोना का कहर जारी है, ऐसे में प्रशासन चाहता है कि लोग मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें ताकि सभी सुरक्षित हैं.