NDTV Khabar

Weather Report : दिल्ली, यूपी और बिहार में बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित कई राज्यों में बुधवार को भी बारिश की संभावना है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Report : दिल्ली, यूपी और बिहार में बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

दिल्ली में बारिश (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित कई राज्यों में बुधवार को भी बारिश की संभावना है. दिल्ली मे सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. खबर ये भी है कि आज दिल्ली एनसीआर में कुछ जगहों पर बुंदा-बांदी भी हुई है. इसके अलावा, बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को भी हल्के बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज भी दिल्ली समेत मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भा आज भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

Weather Report : मध्यप्रदेश-राजस्थान में आज भारी बारिश का अनुमान, पढ़ें- आज क्या है मौसम का हाल

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के मुताबिक, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों के लिए चेतावनी जारी की है. बता दें कि इससे पहले सोमवार को दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में बारिश देखी गई. जिसके बाद मौसम सुहाना सा हो गया है. 

25 जुलाई का मौसम: 
बारिश की चेतावनी: उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, मेघायल, असम, सिक्किमहिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और गुजरात.
 
26 जुलाई का मौसम:
बारिश की चेतावनी:  उत्तराखंड, पंजाब, राजस्थान, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश. 

Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

27 जुलाई का मौसम:  
बारिश की चेतावनी: पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड.

टिप्पणियां
सिर्फ उत्तर प्रदेश की बात करें तो आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ इलाकों में वर्षा हुई. इस दौरान मिर्जापुर में पांच सेंटीमीटर, मिर्जापुर, हैदरगढ़ और झांसी में चार-चार, बीकापुर, वाराणसी, सिरौली गौसपुर, अमरोहा और मुजफ्फरनगर में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी.    इस अवधि में राज्य के ज्यादातर मण्डलों में अधिकतम तापमान सामान्य रहा. हालांकि वाराणसी और इलाहाबाद में यह सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने की सम्भावना है. कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है.

VIDEO: भारी बारिश की वजह से ट्रैक पर भरा पानी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement