NDTV Khabar

दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश, आंधी चलने और ओले गिरने के भी आसार

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों हल्की बारिश शुरू, मेरठ, मोदीनगर, लोनी, खैर सहित आसपास के स्थानों पर ओले गिरने की संभावना प्रबल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश, आंधी चलने और ओले गिरने के भी आसार

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को बारिश शुरू हो गई. आसपास के इलाकों में आंधी आने और ओले गिरने की भी संभावना है.

खास बातें

  1. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया
  2. नमी का स्तर 74 फीसदी दर्ज किया गया
  3. शनिवार को भी मौसम खुशनुमा बने रहने की संभावना
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के के आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को शाम छह बजे तक ओले गिरने की संभावना है. मौसम विभाग ने यह संभावना जताई है. दिल्ली के कुछ इलाकों में शाम चार बजे के आसपास हल्की बारिश शुरू भी हो गई.  

मौसम विभाग ने शाम 4 बजे कहा कि कहा कि अगले दो घंटों के दौरान मेरठ, मोदीनगर, लोनी, खैर सहित आसपास के स्थानों पर ओले गिरने की संभावना प्रबल है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि दिल्ली, हिसार, रोहतक, झज्जर, पानीपत, कोसली, सोनीपत, बागपत, गुरुग्राम, रेवाड़ी, बावल, मानेसर गाजियाबाद, नोएडा, होडल, महेंद्रगढ़ और इनके आसपास के इलाकों में बारिश और तेज हवाओं के साथ आंधी आएगी. इन इलाकों में बारिश होने और ओला वृष्टि होने के भी आसार हैं.

इससे पहले आज सुबह मौसम विभाग ने दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई थी. मौसम विभाग ने शुक्रवार को हल्की बारिश का अनुमान जताया था.


टिप्पणियां

शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से दो डिग्री कम 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. नमी का स्तर 74 फीसदी दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों ने गरज के साथ हल्की बारिश और आंधी भरी हवाओं की संभावनाओं के साथ शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया.

कल यानी शनिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. शनिवार को भी मौसम खुशनुमा रहने की उम्मीद है. दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement