दिल्ली में कड़ाके की ठंड की शुरुआत, जानिए- अगले कुछ दिन आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड की शुरुआत हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार देश के कई क्षेत्रों में घने कोहरे की संभावना है.

दिल्ली में कड़ाके की ठंड की शुरुआत, जानिए- अगले कुछ दिन आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज कड़ाके की ठंड की शुरुआत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड की शुरुआत हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार देश के कई क्षेत्रों में घने कोहरे की संभावना है. पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे की सभावना है. वहीं उत्तर प्रदेश, ओडिशा, दक्षिण असम और मेघालय और मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी मंगलवार की सुबह कोहरे छाए रहने की संभावना जताई है.

मौसम का हाल: दिल्ली में आज सुबह छाया हल्का कोहरा, मध्य प्रदेश में भी हवाओं ने बदला रुख

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक कड़कड़ाती ठंड से लोगों को दो चार होना होगा. लेकिन कुछ जगहों पर सुबह के तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है. बिहार, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और ओडिशा के कुछ स्थानों, पंजाब, असम और मेघालय, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक और तटीय क्षेत्रों में अधिकांश स्थानों पर तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. 

Delhi Rain: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में जोरदार बारिश, उड़ानों और ट्रैफिक पर असर

पहाड़ी राज्य कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फवारी की संभावना है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत में सर्दी बढ़ गई है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह हुई बारिश और ठंडी हवाएं चलीं, जिससे ठंड में बढोतरी देखने को मिली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पहाड़ों में भारी बर्फभारी से ठिठुरन बढ़ी