मौसम ने फिर बदली करवट, शिमला और मनाली सहित इन स्थानों पर फिर हुई बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्यटन स्थल शिमला, मनाली, डलहौजी के अलावा कुफरी, फागू, नरकंडा और चैल में भी बर्फबारी हुई

मौसम ने फिर बदली करवट,  शिमला और मनाली सहित इन स्थानों पर फिर हुई बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को बर्फबारी हुई.

खास बातें

  • हिमाचल में बर्फबारी से होटल मालिकों में भारी उत्साह
  • होली पर बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने की आशा
  • मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे
शिमला:

लंबे अंतराल के बाद हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्यटन स्थल शिमला, मनाली और डलहौजी में शनिवार को फिर से बर्फबारी हुई, जबकि निचले पहाड़ी इलाकों में बारिश हुई. बारिश के कारण क्षेत्र के तापमान में गिरावट आई है. बर्फबारी से यहां के होटल मालिकों में काफी खुशी है. उन्हें उम्मीद है कि 10 मार्च को होली के दौरान बड़ी संख्या में पर्यटक जुटेंगे.

शिमला के पास पर्यटक स्थल जैसे कुफरी, फागू, नरकंडा और चैल में भी बर्फबारी हुई. इससे हिल स्टेशन का नजारा और भी मनोरम हो गया. यहां के मौसम विभाग के अनुसार, मनाली से 13 किलोमीटर ऊपर सोलंग स्की ढलान और राज्य की राजधानी से 250 किलोमीटर दूर कल्पा में भी बर्फबारी हुई.

राज्य की राजधानी शिमला में पांच सेंटीमीटर बर्फ की परत जम गई है, जबकि डलहौजी में 10 सेंटीमीटर और कुफरी में 13 सेंटीमीटर बर्फ की परत जम गई है. मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. वहीं किन्नौर जिले का कल्पा सबसे अधिक ठंडा क्षेत्र रहा, जहां का तापमान शून्य से नीचे 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. धर्मशाला में 6.8 डिग्री सेल्सियस, शिमला में 0.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज गरज के साथ भारी बारिश

मौसम विभाग ने कहा, "बीते दो दिनों से लाहौल और स्पीति, कुल्लू, किन्नौर, चंबा, मंडी, सिरमौर और शिमला जैसे ऊंचाई पर स्थित जिलों में मध्यम से भारी बर्फबारी हो रही है."

वैज्ञानिकों की चेतावनी : भारत को भी करना पड़ सकता है भारी गर्मी का सामना

VIDEO : हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में स्नोफॉल

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com